आज मकर राशि वालों के व्यवसाय में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं जानिए की सारे राशियों के राशिफल क्या है……

आज मकर राशि वालों के व्यवसाय में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं जानिए की सारे राशियों के राशिफल क्या है......

4 सितंबर 2022 राशिफल .….

आज मकर राशि वालों के व्यवसाय में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। तो आइए जानते हैं सभी राशि वालों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष राशि 

कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें. इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं. कोई आपको नुक़सान पहुँचाने की कोशिश कर सकता है. कई मज़बूत ताक़तें आपके ख़िलाफ़ काम कर रही हैं. आपको ऐसे क़दम उठाने से बचना चाहिए, जिसके चलते उनका और आपका आमना-सामना हो. अगर आप हिसाब बराबर करना चाहें, तो ऐसा सलीके से ही किया जाना चाहिए. सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. वैवाहिक जीवन में चीज़ें हाथ से निकलती हुई मालूम होंगी. सितारे इशारा कर रहे हैं कि किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकत है. यह सफ़र मज़ेदार रहेगा और आपके प्रिय लोगों का साथ मिलेगा.

 

उपाय :- अच्छे पारिवारिक जीवन के लिए किसी क्यारी, पीपल या बड़ के पास धरती पर 28 बार सरसों का तेल टपकाएं, यही कार्य आप घर में गमले में मिटटी रखकर भी कर सकते हैं.

वृष राश

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। किसानों के लिए दिन अच्छा रहेगा, फसल अच्छी होने से मन प्रसन्न रहने वाला है। मौसम परिवर्तन से बुजुर्गों की सेहत में थोड़ा उतार चढ़ाव होने की सम्भावना है। काफी समय से एक ही जगह काम कर रहे लोगों की सैलरी में इन्क्रीमेंट होगा। राजनीति के क्षेत्र में आज आपका पद बढ़ सकता है। आप रिश्तेदारी में किसी से बातचीत करके उनका मन जीत लेंगे। शाम का समय अपने परिवार के साथ बिताएंगे।

 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आज आप व्यवसाय में इतना धन नहीं कमाएंगे, जितने कि आपको उम्मीद थी, लेकिन फिर भी आप अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे. आपको थकान या कोई शारीरिक समस्या हो सकती है. आप यदि आज किसी नई गाड़ी की खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें किसी वरिष्ठ सदस्य से बातचीत अवश्य करें. आपके कुछ रुके हुए काम आपकी परेशानी बन सकते हैं, जिनको आप को समय रहते पूरा करना होगा.

 

कर्क राशि

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। आपके अटके हुए काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों के जीवन में कोई खुशखबरी आ सकती है, लेकिन आप अपनी संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत है,वह परिवार के लोगों से मिलने आ सकते हैं। आपकी अपने किसी मित्र से कोई बहस बाजी हो सकती है,जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

 

सिंह राशि

सेहत अच्छी रहेगी। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेजा मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है। आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं। इससे आपके मन को शांति मिलेगी। ख़ुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं। प्यार से बढ़कर कोई अहसास नहीं, आपको भी अपने प्रेमी को कुछ ऐसी बातें बोलनी चाहिए जिससे उनका विश्वास आपमें बढ़े और प्यार को नई ऊंचाई प्राप्त हो।

 

उपाय :- बहन, बेटी, मौसी, बुआ या साली की सहायता करना पारिवारिक जीवन के लिए शुभ है।

 

कन्या राशि

 

गणेशजी बता रहे हैं कि कन्‍या राशि के लोग आज समाज सेवा के काम में सक्रिय रहेंगे। आपकी जान पहचान और परिचय का दायरा बढ़ेगा। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा, पढ़ाई-लिखाई में रुचि रहेगी। आज आपको कई अच्छे मौके मिलेंगे, जिससे आपको जीवन में सफलता मिल सकती है। निवेश भी फायदेमंद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से विवाद की आशंका है, शांति से काम लेना चाहिए।

 

भाग्य आज 75 प्रतिशत तक आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

 

तुला राशि

आज आपका दिन बहुत ही उत्तम रहेगा।आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी ।कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी पूर्व में किए गए कठिन परिश्रम का सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा पद, प्रमोशन, इन्क्रीमेंट बढ़ सकता है। मान सम्मान में वृद्धि होगी। संबंधों में चल रहे तनाव दूर होंगे। अटके हुए हैं व्यापारिक सौदे आपके अनुरूप चलेंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए दिन बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। मित्रों के साथ समय बिताएंगे।

 

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। नौकरी कर रहे लोगों को मन मुताबिक कार्य मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों को भी आसानी से निभाएंगे। परिवार के किसी सदस्य को प्रतियोगिता के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान तो करेंगे,लेकिन आप अपनी बुद्धि व सावधानी से उनसे जीत हासिल करने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी से चल रही अनबन आज कम होगी।

 

धनु राशि

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आज आप अपनी बात स्पष्ट रूप से कहने की कोशिश करें। दूसरों की बात भी उतने ही अच्छे से समझने का प्रयास करें। आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया है, इसलिए अपनी पसंदीदा चीज़ों और काम का लुत्फ़ उठाएँ। महिलाओं को अपना कार्य पूरा करने के लिये पूरी शक्ति का इस्तेमाल करना पड़ेगा

 

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी के लिए रहेगा. आप किसी नयी भूमि, वाहन, मकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं. आपकी तरक्की देखकर परिवार का कोई सदस्य आपसे ईष्या कर सकता है. कार्यक्षेत्र में आप साहस दिखाकर और पूरी मेहनत से सभी कार्यों को समय से पूरा करेंगे और अधिकारियों से भी वाहवाई लूटेंगे. व्यापारी आज अपने व्यवसाय में कुछ अन्य लोगों को भी शामिल कर सकते हैं. यदि पहले आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है.

 

कुंभ राशि 

कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं- लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है- आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं. अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट-कचहरी में अटका था तो आज उसमें आपको विजय मिल सकती है और आपको धन लाभ हो सकता है. आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं. बाहरी चीज़ों का अब कोई ख़ास मायने आपके लिए नहीं बचा है, क्योंकि आप ख़ुद को हमेशा प्यार की ख़ुमारी में महसूस करते हैं. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालपाने में सक्षम होंगे. खाली वक्त में आज कुछ रचनात्मक कर सकते हैं. आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे. आज लोगों के बीच आप खुद को अकेला महसूस करेंगे.

 

उपाय :- शिव जी की पूजा करें तो स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

 

 

मीन राशि

मीन राशि वालों की आज मुलाकात आज किसी अनुभवी व्यक्ति से हो सकती है। संतों और ज्ञानियों से मिलकर प्रसन्नता होगी। धर्म-कर्म में आपकी रुचि हो सकती है। क्रोध की वजह से आज आपका मूड और दिन खराब हो सकता है इसलिए किसी कोई बात बुरी भी लगे तो उसे हंसकर टाल दें। छात्रों का मन आज पढ़ाई से भटकेगा, दूसरी चीजों में रुचि बढ़ेगी। अचानक ऐसी परिस्थिति बन सकती है कि आपको न चाहते हुए भी धन खर्च करना पड़ जाएगा। उधार लेन-देन और निवेश के मामले से आज दूर रहें।

 

भाग्य आज 65 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

Related Articles

Back to top button