उच्च स्तर की क्रिकेट खेलने के लिए यो यो टेस्ट करना होता है पास-राजीव शुक्ला

सहारनपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का ज्ञानकलश इंटरनेशनल स्कूल क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड पर एसडीसीए के पदाधिकारियों और क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर राजीव शुक्ला ने कहा कि सहारनपुर का यह मैदान क्रिकेट खिलाड़ियों की नई पौध तैयार करने में अहम भूमिका निभायेगा।उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान दें क्योंकि उच्च स्तर की क्रिकेट खेलने के लिए यो यो टेस्ट पास करना होता है।

अंबाला रोड स्थित ज्ञानकलश इंटरनेशनल स्कूल क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड पर सहारनपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने शिरकत की।

ये भी पढ़े – सड़क सुरक्षा माह के तहत कैंप का हुआ आयोजन….

ज्ञानकलश इंटरनेशनल स्कूल क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड को देखकर बहुत खुश नजर आए राजीव शुक्ला ने कहा कि यह मैदान अंतरराष्ट्रीय स्तर का है। सहारनपुर का ये ग्राउंड आने वाले समय में क्रिकेट खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका निभाएगा।

उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर ध्यान दें क्योंकि उच्च स्तर की क्रिकेट खेलने के लिए यो यो टेस्ट पास करना होता है।राजीव शुक्ला ने एसडीसीए के निदेशक अकरम सैफी औऱ उनकी टीम तथा ज्ञान कलश इंटरनेशनल स्कूल क्रिकेट एकेडमी के पदाधिकारियों को मैदान तैयार करने के लिए बधाई दी।

राजीव शुक्ला ने कहा कि एसडीसीए और अकरम सैफी ने बढ़िया काम किया है।इनके प्रयास से सहारनपुर में क्रिकेट की सुविधाएं बेहतर हुई हैं, इसीलिए यहां के क्रिकेट खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर प्रदेश की टीम में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

आने वाले समय में सहारनपुर उत्तर प्रदेश की टीम को और बढ़िया खिलाड़ी देगा जो अच्छा प्रदर्शन कर प्रदेश और देश का नाम दुनिया में रोशन करेंगे।इस अवसर पर सहारनपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला और अकरम सैफी व उनके पिता इनाम सैफी को शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।राजीव शुक्ला ने जीआईएस के सचिव रवि सिंघल को सम्मानित किया।

Related Articles

Back to top button