गोवा में TMC को मिलेगा बूस्‍टर डोज, 12 लोग आज पार्टी में होंगे शामिल

कोलकाता. गोवा (Goa) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Goa Elections) में तृणमूल कांग्रेस (TMC) अपनी जीत के लिए अभी से पूरजोर कोशिश में जुटी हुई है. इस दौरान गोवा में बड़े चेहरों को पार्टी में शामिल करवाने का काम चल रहा है. इसी के तहत बुधवार को कोंकणी लेखक और साहित्‍य अकादमी अवॉर्ड विजेता एन शिवदास और पूर्व गोवा सीएम लुईजिन्‍हो फलेरो के साथ ही 12 लोग टीएमसी में शामिल हो सकते हैं.

कांग्रेस से इस्तीफा देकर मंगलवार को कोलकाता पहुंचे फलेरो के बुधवार शाम चार बजे तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम है. इस संबंध में टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने न्‍यूज18 को बताया, ‘आप जानते हैं कि हमारी पार्टी संस्कृति कैसी है. हम हमेशा सभ्य समाज के साथ बदलाव लाते हैं. आप संगीतकारों, अभिनेताओं, खिलाड़ियों, थिएटर हस्तियों को टीएमसी में शामिल होते देखेंगे क्योंकि हम उन तक पहुंच रहे हैं. हम उनके घर जा रहे हैं और घर बैठे कुछ नहीं करते. हम इसे एक पर्सनल टच देते हैं.’

कांग्रेस के दिग्गज माने जाने वाले फलेरो पश्चिम बंगाल के बाहर दूसरे ऐसे नेता हैं, जो टीएमसी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. इससे पहले असम के सिलचर से कांग्रेस की पूर्व सांसद और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सुष्मिता देव ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हुई थीं.

फलेरियो को हाल ही में गोवा विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव समन्वय समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था और वह उत्तर-पूर्वी राज्यों के कांग्रेस प्रभारी थे. अपना इस्तीफा सौंपने के बाद सोमवार को पणजी में फलेरो ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ‘स्ट्रीटफाइटर’ भावना की सराहना की थी और कहा था, ‘ममता बनर्जी ने बीजेपी को बंगाल में प्रवेश करने से रोकने के लिए लड़ाई लड़ी और सफल रही. वह महिला सशक्तिकरण की प्रतीक हैं. वह देश को विकास और प्रगति के रास्ते पर वापस ला सकती हैं.’

गोवा के पूर्व सीएम फलेरो और साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता शिवदास के अलावा, टीएमसी में शामिल होने वाले अन्य शीर्ष नामों में पूर्व आईपीएस अधिकारी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के पूर्व सदस्य लवू ममलेदार और पर्यावरणविद् राजेंद्र शिवाजी काकोडकर शामिल हैं.

काकोडकर को राजनीति में एक अनुभवी हाथ कहा जाता है, जिन्होंने अतीत में कई जन प्रतिनिधियों का बारीकी से समर्थन किया है. मंत्री सुजीत बोस के गर्मजोशी भरे स्वागत के बीच सभी नेता एक दिन पहले कोलकाता पहुंचे. 

Related Articles

Back to top button