भाजपा में वापसी करना चाहते है टीएमसी नेता मुकुल रॉय

टीएमसी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने मंगलवार को घोषणा की कि वह अभी भी भाजपा समर्थक हैं। वह पार्टी में दुबारा शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं।

रॉय ने सोमवार रात निजी कारणों से नई दिल्ली की यात्रा की। उनके बेटे, शुभर्शु रॉय, जो एक टीएमसी नेता भी हैं, ने शुरू में दावा किया था कि उनके पिता लापता थे। लेकिन बाद में, यह पता चला कि यह केवल भाजपा पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाने के लिए था, यह कहते हुए कि मुकुल अस्वस्थ हैं और ‘दिमाग के सही फ्रेम’ में नहीं हैं।

मुकुल रॉय ने एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा, “मैं भाजपा विधायक हूं। मैं भाजपा के साथ रहना चाहता हूं। पार्टी ने यहां मेरे रहने की व्यवस्था की है। मैं अमित शाह से मिलना चाहता हूं और (पार्टी अध्यक्ष) जेपी नड्डा से बात करना चाहता हूं।“मैं काफी समय से ठीक नहीं था, इसलिए मैं राजनीति से दूर था। लेकिन अभी मैं ठीक हूं और फिर से राजनीति में सक्रिय रहूंगा।”

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें “100 प्रतिशत विश्वास” है कि वह कभी भी टीएमसी के साथ नहीं खड़े रह पायेंगे। मुकुल ने अपने बेटे शुभरांघसू को भी सुझाव दिया कि “उसे भी भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए क्योंकि यह उसके लिए सबसे उपयुक्त होगा”। सुभार्ग्शु रॉय ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था, “मेरे पिता की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। मैं सभी से अनुरोध करूंगा कि वे किसी अस्वस्थ व्यक्ति के साथ राजनीति न करें।”

उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पिता की पिछले महीने “मस्तिष्क की सर्जरी” हुई थी और वे परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों को भी पहचानने में विफल रहे। हालांकि, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता, शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि भगवा खेमा “मुकुल रॉय को पार्टी में वापस शामिल करने” का इच्छुक नहीं है। 2017 में, पार्टी नेतृत्व के साथ संघर्ष के कारण मुकुल टीएमसी से भाजपा में चले गए। उन्हें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने भाजपा के लिए 2021 का चुनाव जीता, लेकिन परिणाम घोषित होने के बाद टीएमसी में लौट आए। पार्टी में वापसी के बाद से उन्होंने लो प्रोफाइल रखा है।

Related Articles

Back to top button