बरसात के मौसम में त्वचा का ख्याल रखने के कुछ अच्छे नुस्के! जानिए सभी नुस्के।

मानसून के दौरान, हवा में विभिन्न आर्द्रता के कारण त्वचा की अतिरिक्त तैलीयता से लेकर अतिरिक्त शुष्कता का अनुभव हो सकता है। मौसम अपने साथ

मानसून के दौरान, हवा में विभिन्न आर्द्रता के कारण त्वचा की अतिरिक्त तैलीयता से लेकर अतिरिक्त शुष्कता का अनुभव हो सकता है। मौसम अपने साथ त्वचा की समस्याएं जैसे सुस्ती, मुंहासे, ब्लैक-हेड्स, व्हाइट-हेड्स, खुजली, रैशेज और यहां तक ​​कि संक्रमण भी लेकर आ सकता है। बारिश का पानी हवा से विषाक्त पदार्थों को धो देता है इसलिए त्वचा को ऐसे पानी के संपर्क में आने देना अच्छा नहीं है, इससे केवल नुकसान हो सकता है।

जानिए कुछ तरीके अपनी त्वचा को ठीक रखने के लिए:–

• फेशियल टोनर बहुत जरूरी हैं – स्किन टोनर आपकी त्वचा देखभाल व्यवस्था का हिस्सा होना चाहिए और इससे भी अधिक मानसून के दौरान।

• सनस्क्रीन लगाएं – मानसून का मतलब कम सूरज है, फिर भी हानिकारक यूवी किरणों से नुकसान का खतरा है। इसलिए मानसून के दौरान सनस्क्रीन की सुरक्षा करना न भूलें। एलोवेरा और गाजर के साथ सनस्क्रीन अद्भुत काम करते हैं क्योंकि वे न केवल त्वचा की रक्षा करते हैं बल्कि उसकी मरम्मत भी करते हैं।

• सत्तू – चना दाल, गेहू और चावल का स्वादिष्ट, बुद्धिमान मिश्रण आटा , यह है वह सामान जिससे पोषण प्रेम कहानियां बनती हैं। जैसा कि यूएसए इसे कॉल करना पसंद करता है, सत्तू शरीर को कैल्शियम, विटामिन जैसे खनिज प्रदान करता है जैसे फोलिक एसिड और लाइसिन जैसे आवश्यक अमीनो एसिड।

• अलु – इस मानसून में चमकती त्वचा के लिए यह बड़ी हरी पत्तेदार सब्जी कई जंगली में से एक है और असिंचित सब्जियां जो इस दौरान उगती हैं बारिश।

Related Articles

Back to top button