राष्ट्रविरोधी है टिक टॉक, इस्तेमाल करने वालों होशियार !

0
78

भारत के इनफार्मेशन एंड टेक्नोलॉजी मंत्रालय ने हेलो और टिक टॉक ऐप को नोटिस भेज दिया है। नोटिस में सरकार द्वारा यह कहा गया है की इस ऐप के जरिये देश में राष्ट्रविरोधी और गैरकानूनी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा हैं। देश और विदेश में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं ये ऐप।

टिकटॉक देश में राष्ट्रवादी और गैरकानूनी गतिविधियों को दे रहा है बढ़ावा !

टिकटॉक और हेलो ऐप एक ऐसा वीडियो प्लेटफार्म है, जिसमें लोग अपने वीडियोस बनाकर शेयर करते हैं। लोकप्रियता के मामले में यह ऐप युवाओं में काफी ज्यादा मशहूर है। भारत सरकार का यह कहना है की यह ऐप अपने वीडियोस शेयरिंग प्लेटफार्म के जरिये देश में कई सकारात्मक और नकारात्मक खबरें फैला रही हैं | इसके चलते युवाओं के साथ ज्यादातर घटनाएं घट रही हैं। ऐसा ही कुछ हुआ हैदराबाद के 24 वर्षीय युवक के साथ। वह युवक टिकटॉक के जरिए वीडियो बनाने की कोशिश कर रहा था और यह कोशिश उसके लिए मौत की वजह बन गयी।

भारत में पहले भी हो चूका है टिक टॉक बेन

पॉपुलर वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म टिक टॉक की पैरेंट कंपनी bytedance को अप्रैल महीने में काफी मुश्लिओ से गुजरना पड़ा था।अप्रैल में कोर्ट ने आपत्तिजनक कंटेंट्स के प्लेटफार्म में अपलोड होने के चलते कोर्ट ने लगाया था बेन। बहरहाल बाद में टिक टॉक के उपर से बेन हटा दिया गया और फिर से अभी टिक टॉक ट्रेंडिंग एप्लीकेशन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here