जम्मू-कश्मीर में पुलिस एनकाउंटर

बारामुला में पुलिस से मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

कश्मीर जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने बताया कि इस साल पुलिस ने 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। पुलिस ने इनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। पुलिस ने एनकाउंटर खत्म होने की सूचना दी है।

सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि सोपोर इलाके के पेठसीर में आतंकी छुपे हैं, जिसके बाद सोमवार रात को यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। मंगलवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ।

सुरक्षाबलों के मुताबिक, इन आतंकियों और उनके आतंकी समूह की पहचान की जा रही है। कश्मीर जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने बताया कि इस साल पुलिस ने 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है।

सोमवार को श्रीनगर एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस ने सोमवार को एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया था। दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट के थे। पुलिस को एनकाउंटर वाली जगह से हथियार भी बरामद हुए।

सोमवार को हुए एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकी ढेर हुए थे।

पुलिस के मुताबिक, जो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक अब्बास शेख है जो लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर और TRF का स्वघोषित मुखिया था। दूसरा आतंकी साकिब मंजूर था, जो कि अब्बास शेख का डेप्युटी था। दोनों आतंकी श्रीनगर के आलूची बाग में मारे गए।

Related Articles

Back to top button