एमएलसी बनारस ने पूछा यह सवाल !!

वाराणसी। विधान परिषद की विनियमन समीक्षा समिति के सभापति दीपक सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को सर्किट हाउस में वाराणसी से जुड़े विभिन्न प्रकरणों को लेकर अफसरों के साथ बैठक की। समिति ने कई प्रकरणों पर विभागीय अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। पूछा, प्रदूषित शहरों की टाप टेन सूची में बनारस क्योंं। कहां गड़बड़ी है। इस मामले में अधिकारी को बकायदा समिति ने खड़ा करा दिया और कहा कि अब तक इसे रोकने के क्या-क्या उपाय किए गए। समग्र रिपोर्ट समिति के समक्ष प्रस्तुत किया जाए।
सभापति के अलावा समिति के सदस्य एमएलसी बृजेश कुमार सिंह “प्रिंसू”, एमएलसी आशुतोष सिन्हा, घनश्याम सिंह लोधी, रमेश मिश्र ने जनपद से जुड़े 14 प्रकरणों में सवाल जवाब किए। समिति ने बढ़ते साइबर क्राइम पर चिंता जाहिर की। साथ ही अफसरों से जानकारी ली। कहा कि इसे गंभीरता से लेते हुए रोकने के मुकम्मल इंतजाम किए जाए। आर्थिक अपराध लोगों को तहस नहस कर सकती है। बैठक में पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश, डीएम कौशल राज शर्मा आदि मौजूद रहे।
पीडि़त बालिका से एमएलसी को मिलने से रोकने पर समिति ने मांगी रिपोर्ट
एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने विशेषाधिकार का मामला उठाया। कहा कि बीएचयू ट्रामा सेंटर में एक पीडि़त बालिका से मिलने के लिए विपक्ष के एमएलसी को रोका गया। वहीं कुछ देर बाद एक मंत्री ने उससे मुलाकात की। इस बात को समिति ने संज्ञान लिया। डीएम से घटना की रिपार्ट समिति के समक्ष उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

Related Articles

Back to top button