हार्दिक पंड्या के नाम हुआ यह बेहतरीन रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के दूसरे टी20 मैच के दौरान, हार्दिक पंड्या ने 24 रन बनाए और तीन विकेट लेकर टीम का नेतृत्व किया।

2016 के बाद लगातार टी20 मैचों में वेस्टइंडीज से हारने वाले पहले भारतीय कप्तान के रूप में, हार्दिक पांड्या ने एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण रिकॉर्ड चुना। हालाँकि, उन्होंने कुछ व्यक्तिगत रिकॉर्ड बनाए जो इस बात की पुष्टि करते हैं कि वह वर्षों से भारतीय टी20 प्रणाली के लिए कितने महत्वपूर्ण रहे हैं। वह टी20 क्रिकेट में 4000 रन पार करने और 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने। गेंद के साथ पंड्या के प्रदर्शन ने उनके कुल टी20 विकेटों की संख्या 152 विकेट तक पहुंचा दी और 241 मैचों में उनके नाम 4391 रन भी हैं।

इसके अलावा पंड्या टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं, जो कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी-20 में भारत के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पंड्या के नाम टी-20 में 73 विकेट हैं और अब वह इस सूची में केवल भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल से पीछे हैं।

रविवार को उनके द्वारा तोड़े गए रिकॉर्ड का भारत के लिए कोई मतलब नहीं था, क्योंकि मैच के अंत में मेहमान टीम के उल्लेखनीय संघर्ष के बावजूद वे वेस्टइंडीज से दो विकेट से हार गए।

पंड्या की राय में भारत को शुरुआत में बेहतर बल्लेबाजी की जरूरत थी। “अगर मैं वास्तव में ईमानदार हूं, तो वह विशेष रूप से मजबूत बल्लेबाजी प्रयास नहीं था। ट्रैक अधिक धीमी गति से चल रहा था और विकेट गिर रहे थे। हम अधिक प्रभावी ढंग से बल्लेबाजी कर सकते थे। एक अच्छा कुल 160 प्लस या 170 होता।” हार्दिक ने खेल के बाद पुरस्कार समारोह के दौरान कहा, “बल्लेबाजों को अधिक जवाबदेह होने की जरूरत है।”

Related Articles

Back to top button