कसम खिलाकर चोरी:औरैया में चोर ने 5 लाख कैश चुराए;

घर मालिक से बोला- कसम खाओ और लिखकर दो, किसी को बताओगे नहीं

पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

औरैया में एक अनूठी चोरी सामने आई है। यहां एक शातिर चोर एक मकान में छिपकर बैठ गया। रात हुई तो घर में मौजूद बुजुर्ग दंपति को धमकाते हुए चाबी लेकर अलमारी खुलवाई। फिर 5 लाख रुपए और सोने की चेन ले ली। चोरी की बात किसी को न बताने के लिए उसने बुजुर्ग दंपति को कसम खिलाई और यही बात उसने कागज में भी लिखवाई। इसके बाद वह नकदी, ज्वेलरी और कागज लेकर फरार हो गया। पीड़ित दंपति की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

करीब 1 घंटा छिपकर बैठा रहा चोर
मामला सदर कोतवाली क्षेत्र में यमुना रोड का है। यहां पर कमलचंद पोरवाल अपनी पत्नी कुसुम, बेटे दीप और बहू के साथ रहते हैं। कमलचंद के मुताबिक, रविवार को बेटा दीप अपनी पत्नी के साथ शिरडी घूमने चला गया। घर पर वह और पत्नी कुसुम थे।

सोमवार करीब 7 से 8 के बीचे एक चोर में घुस आया। वह छिपकर कहीं बैठा रहा। रात करीब 9 बजे जब वह अपनी पत्नी के साथ कमरे में सोने जा रहे थे, तभी चोर मास्क पहनकर अचानक से उनके सामने आ गया। उसने धमकाया और अलमारी की चाबी मांगी। कुसुम ने कहा, उनके पास चाबी नहीं है। इसके बाद चोर ने अपनी जेब से एक चाबी निकाली और बोला- इससे खोलो।

कुसुम ने बताया कि चोर की चाबी से एक बार में अलमारी खुल गई।

5 लाख और सोने की चेन चोरी
कुसुम के मुताबिक, उसने चाबी जब लॉक में लगाकर घुमाई तो अलमारी तुरंत खुल गई। चोर ने अलमारी में रखी 500 रुपए की गड्डी और सोने की चेन ले ली। इसके बाद उसने बुजुर्ग दंपति को कसम खिलाई कि वो घटना के बारे में किसी को नहीं बताएंगे और यही बात उसने एक सादे कागज में भी लिखवाई। इसके बाद मोबाइल लेकर रात करीब 1:30 बजे वह बाहर से कुंडी लगाकर फरार हो गया।

पीड़ित दंपति के मुताबिक, उन्होंने काफी आवाजें लगाई, लेकिन रात ज्यादा होने की वजह से किसी ने नहीं सुना। मंगलवार सुबह एक ग्राहक के आने के बाद दरवाजा खुला। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि कमलचंद की अलमारी की चाबी करीब ढाई महीने पहले खो गई थी। उन्हें दुकान में काम करने वालों पर शक है।

पुलिस ने तीन-चार को हिरासत में लिया
सीओ सिटी सुरेंद्र नाथ यादव ने बताया कि कमलचंद की अलमारी की चाबी करीब ढाई महीने पहले खो गई थी। उन्हें शक है कि यह वही चाबी थी। उन्होंने दुकान में काम करने वालों पर शक जताया है। तीन-चार लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button