शनि के राशि परिवर्तन से इन राशियों को होगा महालाभ, जीवन में होंगे बड़े बदलाव

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 13 August 2021)

तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें. आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं. जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा. अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है. नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ अनुभव कर सकते हैं. आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की. दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं है बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार हासिल कर सकें तो. ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा.

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 13 August 2021)

कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा. जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियां पाएंगे. नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है जो काफी दौड़-भाग भरा होगा लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा. आप दोनों के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा. यह दिन हो सकता है बहुत ही बढ़िया, दोस्तों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है.

मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें. आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले. आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुंचा सकता है. यहां तक कि नज़दीकी दोस्त भी आहत हो सकते हैं. कोई आपको दिल से सराहेगा. एक अहम प्रोजेक्ट, जिस पर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे, टल सकता है. आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है. अगर आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज़ नहीं देते हैं, तो आप परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं. अकेलेपन का एहसास बहुत अखरता है और यह आज आपको जकड़ने की कोशिश कर सकता है. इसे ख़ुद पर क़ाबू न करने दें, बाहर जाकर कुछ दोस्तों के साथ समय बिताएं

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 13 August 2021)

किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी. हंसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें. आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें. आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा. आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा. अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे. जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है. अगर आज कुछ ज़्यादा करने को नहीं है तो किसी लाइब्रेरी में समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 13 August 2021)

आपको अपनी सेहत के प्रति ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है, ख़ास तौर पर रक्तचाप के मरीज़ों को. बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है. जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं. आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है. बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं.

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 13 August 2021)

आज आप थकावट महसूस करेंगे और छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा. बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे. आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फंस सकते हैं. जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे. सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं. इसलिए आपको चाहिए कि दूसरों के कहने और बहकावे में न आएं. सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं. इसलिए अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें.

ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें. नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा. शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी. आज रुमानियत का मौसम ज़रा ख़राब लगता है, क्योंकि आपका साथी आपसे आज कुछ ज़्यादा ही अपेक्षा करेगा. सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है. सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 13 August 2021)

सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें. मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें. आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें. आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है. आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएं, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा. किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे.

Related Articles

Back to top button