ये 7 बैंक दे रहे 6 महीने में मोटा फायदा, जानें क्या है ऑफर?

नई दिल्ली: अगर आपका भी फिक्सड डिपॉजिट (Fixed Deposit) कराने का प्लान है तो यह आपके काम की खबर है. एफडी (FD Rates) करा कर आप सिर्फ 6 महीने में भी अच्छी कमाई कर सकते हैं. बैंक की ओर से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी की सुविधा दी जाती है. आज आपको कुछ सरकारी और प्राइवेट बैंकों के एफडी रेट्स के बारे में बताएंगे कि कौन सा बैंक सिर्फ 6 महीने (Fixed Deposit For 6 months) में आपको कितना मुनाफा दे रहा है.

आप SBI, PNB, HDFC Bank, कोटक महिंद्रा बैंक, केनरा बैंक, Bank of Baroda और ICICI जैसे बड़े बैंकों में अपना पैसा लगा सकते हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कौन से बैंक आपको कितना ब्याज दे रहे हैं –

SBI Fixed Deposit (FD) Rates
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अगर आप 6 महीने के लिए एफडी कराते हैं तो आपको 3.90 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. इसके अलावा सीनियर सिटीजन्स को बैंक 4.40 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा देता है.

ICICI Fixed Deposit Interest Rates
ICICI बैंक अपने ग्राहकों को 3 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. बता दें 6 महीने वाली एफडी पर बैंक आम नागरिक और सीनियर सिटीजन्स दोनों को ही 3 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है.

HDFC Fixed Deposit Rates
प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक HDFC की बात करें तो यहां आम नागरिकों को 3.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को 4 फीसदी ब्याज का फायदा मिल रहा है.

PNB Fixed Deposit Rates
पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को 6 महीने के फिक्सड डिपॉजिट पर 4 फीसदी ब्याज का फायदा दे रहा है. वहीं, यह सीनियर सिटीजन्स को 4.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है.

Canara Bank FD Rates
केनरा बैंक आम ग्राहकों और सीनियर सिटीजन्स दोनों को ही 4 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है.

Bank Of Baroda FD Rates
इसके अलावा सरकारी बैंक BOB की बात करें तो यहां पर ग्राहकों को 3.70 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिल रहा है.

Kotak mahindra bank
कोटक महिंद्रा बैंक ग्राहकों को 3.25 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. यह 6 महीने की एफडी पर ब्याज की दरें हैं.

Related Articles

Back to top button