दिल्ली में छठ पूजा पर रोक को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, DDMA की बैठक आज

दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए डीडीएमए (DDMA) की आज बैठक होगी. संभावना है कि इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा (Chhath Puja ) मनाने पर रोक लगाने के फैसले पर भी ‘पुनर्विचार’ होगा. वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि डीडीएमए कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए बैठक करेगा और इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा करने पर लगाई गई रोक के अपने फैसले पर भी पुनर्विचार करेगा.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने 30 सितंबर को जारी आदेश में महामारी के चलते दिल्ली में यमुना नदी के घाटों, जलाशय और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा मनाने पर रोक लगा दी थी. वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया था कि DDMA कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए 27 अक्टूबर को बैठक करेगा. इस दौरान सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा करने पर लगाई गई रोक के अपने फैसले पर भी पुनर्विचार करेगा.

बता दें कि सांसद मनोज तिवारी सहित दिल्ली भाजपा नेताओं ने छठ पूजा पर रोक के फैसले को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा था और डीडीएमए को पूजा की अनुमति के लिए नए सिरे से प्रस्ताव भेजने की मांग की थी. छठ पूजा पर प्रतिबंध के मुद्दे को लेकर भाजपा और कांग्रेस के विरोध की पृष्ठभूमि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल से डीडीएमए की यथाशीघ्र बैठक बुलाने और छठ पूजा की अनुमति देने का आह्वान किया था.

इसके बाद बैजल ने मुख्य सचिव को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए डीडीएमए की बैठक बुलाने का निर्देश दिया. बता दें कि उप राज्यपाल DDMA के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिखकर कोविड-19 को देखते हुए छठ पूजा पर स्थिति स्पष्ट करने और त्योहार के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग की थी.

केजरीवाल पर सांसद मनोज तिवारी ने साधा निशाना

वहीं, मनोज तिवारी ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जब सब कुछ करके तैयार कर देंगे, तब दिल्ली की क्रेडिट खोर सरकार खुद के नाम का स्टाम्प लगाने की कोशिश करेगी. इसके साथ उन्‍होंने छठ महापर्व में शामिल होने वाले सभी लोगों से अपील की है कि वे कोरोना का टीका जरूर लगवा लें, ताकि इस त्‍योहार को पूर्ण सुरक्षा के साथ मनाया जा सके.

Related Articles

Back to top button