दिल्‍ली-NCR में आज भी गर्मी से राहत के आसार नहीं, बिहार सहित इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्‍ली. देश में दक्षिण पश्चिमी मानसून (Monsoon 2021) इस समय थोड़ा सुस्‍त पड़ गया है. इसके चलते उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के कई इलाकों में बारिश की जगह तेज धूप और गर्मी हो रही है. मौसम (Weather Update) गर्म होने से लोगों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि कुछ राज्‍यों में मंगलवार को मौसम गर्म रहेगा. तेज धूप के कारण गर्मी में इजाफा होगा. हालांकि कुछ राज्‍यों में बारिश हो सकती है.

जानकारी के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर, उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान, गुजरात, मध्‍य प्रदेश के अधिकांश हिस्‍सों में मंगलवार यानी 29 जून को मौसम शुष्‍क रहेगा. वहीं मौसम एजेंसी स्‍काईमेट वेदर की मानें तो बिहार के अधिकांश जिलों में मंगलवार को तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने पिछले हफ्ते जानकारी दी थी कि देश में मानसून की रफ्तार थम गई है. इसके कारण दिल्‍ली-एनसीआर और उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश हिस्‍सों में मानसून जुलाई की शुरुआत में पहुंचेगा.इससे पहले मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि मानसून अपने निर्धारित समय से 12 दिन पहले 15 जून तक दिल्ली पहुंच सकता है. आमतौर पर मानसून 27 जून तक दिल्ली पहुंचता है जबकि आठ जुलाई तक देशभर में मानसून की बारिश होने लगती है.

Related Articles

Back to top button