दुनिया के सबसे अमीर आदमी बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति एक दिन में 12 अरब डॉलर बढ़कर 210 अरब डॉलर हो गई

लक्ज़री ब्रांड LVMH Moët Hennessy के सीईओ – लुई वुइटन और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, बर्नार्ड अरनॉल्ट की कुल संपत्ति 210 बिलियन अमरीकी डॉलर तक पहुँच गई, जो एक रिकॉर्ड उच्च है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, अकेले गुरुवार को अरनॉल्ट और एलोन मस्क की कुल संपत्ति में 12 बिलियन अमरीकी डालर के बाद अंतर और बढ़ गया।
अरनॉल्ट की संपत्ति में गुरुवार को बढ़ोतरी तब हुई जब निवेशकों ने लक्ज़री निर्माता के शेयरों को उछाला, जो वाइन और स्पिरिट्स, फैशन और चमड़े के सामान, इत्र और सौंदर्य प्रसाधन, घड़ियाँ और आभूषण और चुनिंदा खुदरा बिक्री करता है, कंपनी के तिमाही प्रदर्शन के बाद।

Arnault के परिवार के पास Louis Vuitton हैंडबैग, Moet & Chandon Champagne, और Christian Dior के गाउन और परफ्यूम के निर्माता के 48% शेयर हैं। फ्रांसीसी व्यक्ति एलोन मस्क और जेफ बेजोस के अलावा एक व्यक्ति है जिसकी कुल संपत्ति 200 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक है। कंपनी का तिमाही प्रदर्शन चीन में LVMH Moët Hennessy के स्वामित्व वाले ब्रांडों की बिक्री में वृद्धि से प्रेरित था, क्योंकि देश महामारी से उभरा और दुकानदारों ने खरीदारी की।

Related Articles

Back to top button