देश के सबसे लंबे शख्स ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन, जानिए सब कुछ

एक तस्‍वीर में सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के साथ दिख रहे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में सत्‍ता हासिल करने के लिए राजनीति दलों का खुद को मजबूत बनाने का दौर जारी है. इस बीच शनिवार को देश के सबसे लंबे शख्स का तमगा रखने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह (Dharmendra Pratap Singh) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया है. यही नहीं, इस बात की समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. इसके अलावा वह एक तस्‍वीर में सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के साथ दिख रहे हैं. बता दें कि धर्मेंद्र की लंबाई 8 फीट 2 इंच है.

वहीं, समाजवादी पार्टी के यूपी अध्यक्ष नरेश उत्तम ने विश्वास जताया है कि देश के सबसे लंबे शख्स के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. जबकि धर्मेंद्र का सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जबकि धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए सपा में शामिल हुए हैं.

अभी तक धर्मेंद्र की नहीं हुई है शादी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की सदर तहसील के नरहरपुर कसियाही गांव के रहने वाले हैं धर्मेंद्र प्रताप सिंह. यही नहीं, उन्‍होंने हिंदी से मास्टर ऑफ आर्ट्स (एमए) तक पढ़ाई की है. जानकारी के मुताबिक, उनके घर से बाहर निकलने पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो जाती है और सेल्फी लेने वालों का मजमा लग जाता है. जबकि 46 वर्षीय धर्मेंद्र के पास अभी नौकरी नहीं है, क्‍योंकि उनको झुकने में दिक्कत होती है. इसके साथ उनकी अभी तक शादी भी नहीं हुई है. हालांक‍ि कई रिश्तेदारों ने उनकी शादी कराने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी. ऐसे में अब उन्‍होंने शादी करने और अपना परिवार होने की उम्मीद छोड़ दी है.

यूपी में कब-कब है वोटिंग

उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद दूसरे चरण में राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. वहीं, तीसरे चरण में 59, चौथे चरण में 60, पांचवें चरण में 60 सीटों, छठे चरण में 57 और सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान के बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण के लिए मतदान होगा. वहीं, यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले विधानसभा चुनाव के ऐसे थे नतीजे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Related Articles

Back to top button