केरल में कोरोना से हालात चिंताजनक, 15 जून तक राज्‍य में गई 13,325 लोगों की जान

तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) में मौजूदा समय देश में सबसे ज्‍यादा कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले सामने आ रहे हैं. इससे राज्‍य में हालात चिंताजनक बने हुए हैं. इस बीच केरल सरकार ने बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19 Deaths) के संबंध में विधानसभा में जानकारी दी है. राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीणा जॉर्ज ने विधानसभा में बताया है कि केरल में 15 जून तक कोरोना वायरस संक्रमण से 13325 लोगों की मौत हुई है.

इसके साथ ही केरल की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीणा जॉर्ज ने विधानसभा में कहा है कि राज्‍य सरकार कोरोना से हो रही मौतों को रिपोर्ट करने के लिए इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल साइंसेज (ICMR) और विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) की गाइडलाइंस का पालन कर रही है. मरीज का इलाज करने वाले संबंधित डॉक्‍टर ही यह तय करते हैं कि मरीज की मौत कोरोना वायरस से हुई है या नहीं.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने यह भी बताया कि कोरोना से हुई मौत को रिपोर्ट करने के लिए आरटी-पीसीआर जांच जरूरी है. सभी मामले जिन्हें कोविड पोर्टल में कोरोना पॉजिटिव के रूप में रिपोर्ट किया गया था और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा कोविड मौत के रूप में रिपोर्ट किया गया था, उन्हें राज्य की कोविड मृत्यु सूची में शामिल किया गया था.

पिछले 24 घंटों में 1,99,456 नमूनों की जांच की गई और संक्रमण दर 11.87 प्रतिशत रही. अब तक 2.77 करोड़ नमूनों की जांच की जा चुकी है. राज्य के विभिन्न जिलों में फिलहाल 4,66,154 लोग निगरानी में हैं

Related Articles

Back to top button