बुर्का पहनकर ज्वेलरी शॉप में हुई लूट का 24 घंटे में खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर एक्‍सटेंशन (Gomti Nagar Extension) इलाके में एक ज्वेलरी शॉप में लूट (Jewellery Shop Loot) का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के कब्जे से लूटे गए सभी जेवर और लूट में इस्तेमाल फोर्ड फिगो कार बरामद कर ली गई है. डीसीपी (ईस्ट) संजीव सुमन ने बताया कि गोमती नगर विस्तार थाना क्षेत्र में गीतापुरी चौराहा के पास गोल्ड हाउस ज्वेलरी शॉप की दुकान में 28 अगस्त को बुर्का पहनकर घुसे एक लुटेरे पर करीब 15 लाख रुपये का जेवर लूटने की एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

लूट के वक्त ज्वेलरी शॉप में सिर्फ कर्मचारी प्रदीप रावत मौजूद था. प्रदीप ने पुलिस को बताया कि बुर्का पहनकर एक शख्स दुकान में घुसा और उसने झुमकी दिखाने को कहा. प्रदीप ने जैसे ही कुछ जेवर काउंटर पर रखे तो बुर्का पहनकर आए बदमाश ने तमंचा दिखाकर सारे जेवर समेटे और भाग गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मार्केट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो प्रदीप की पूरी कहानी की पोल खुल गई. पुलिस को जांच में पता चल गया कि दुकान में लूट को अंजाम देने के बाद जब बुर्का पहने लुटेरा बाहर निकला तो उसके डेढ़ मिनट बाद प्रदीप दुकान से बाहर निकला और पड़ोसी दुकानदार को लूट की जानकारी दी.

सीसीटीवी से खुली कर्मचारी प्रदीप की पोल
प्रदीप की ओर से कोई कोशिश नहीं की गई कि लुटेरे को पकड़े या चीखे, चिल्लाए, शोर मचाए, लोगों को मदद के लिए बुलाए. ऐसा समझ में आ रहा था कि प्रदीप ने लुटेरे को आराम से जाने का मौका दिया. इसी सीसीटीवी फुटेज के सहारे पुलिस आगे बढ़ी तो बुर्का पहने लुटेरा एक फोर्ड फिगो कार में बैठते हुए दिखाई दिया. आगे के सीसीटीवी फुटेज में कार का नंबर भी आ गया था. इस पूरे घटनाक्रम से एक बात साफ हो गई थी की प्रदीप रावत की भूमिका इस पूरे मामले में संदिग्ध थी. लिहाजा पुलिस ने प्रदीप से सख्ती से पूछताछ की तो प्रदीप टूट गया और इस मामले का खुलासा हुआ. प्रदीप ने अपने दोस्त इमरान और संदीप के साथ मिलकर इस लूट की साजिश रची थी. इमरान ही बुर्का पहनकर दुकान में आया था और प्रदीप ने सारे जेवर इमरान को सौंप दिए थे.

लूटा गया जेवर बरामद
इमरान एक अन्‍य आरोपी संदीप की कार में बैठकर फरार हो गया था. पुलिस को आरोपियों से सारे जेवर, फोर्ड फिगो कार, गुलाबी लेडीज़ पर्स, काला बुर्का और 1 जोड़ी जूता बरामद हुआ है. पुलिस ने इस मामले में प्रदीप रावत, इमरान और संदीप गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया.

Related Articles

Back to top button