आसमान में उड़ रहे जहाज में अचानक से लगने लगे जोरों के झटके, फिर यात्रियों में मची अफरा-तफरी, वीडियो देख कांप जाएगी आपकी रूह

सिंगापुर एयरलाइंस का एक विमान टर्बूलेंस का शिकार हो गया। जिसके बाद एयरप्लेन में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मचना शुरू हो गए। देखते ही देखते प्लेन में बैठे 30 यात्री घायल हो गए। जहां बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग कराकर उनका इलाज किया जा रहा।

लंदन से सिंगापुर जा रही थी फ्लाइट

सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में देखा गया है कि कुछ लोग जहाज में बैठे हुए हैं तभी उन्हें जोरों से झटके लगने लगते हैं। ऐसे में लोग ईश्वर से प्रार्थना करने लगते हैं लेकिन बाद में पता चलता है कि एयरप्लेन टर्बूलेंस का शिकार हो गया है। फिर एयरप्लेन की बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग कराई जाती है। टर्बूलेंस का शिकार हुई फ्लाइट के बारे में बताया गया कि लंदन से सिंगापुर के लिए एक फ्लाइट रवाना हुई थी। 10 घंटे की उड़ान भरने के बाद फ्लाइट 37000 फीट की ऊंचाई पर पहुंच गई थी। तभी अचानक से फ्लाइट में जोरो के झटके लगने लगे और फ्लाइट देखते-देखते 6000 फीट नीचे आने लगी। फिर बाद में पता चला की फ्लाइट एंबुलेंस का शिकार हो गई है। फ्लाइट में बैठे यात्रियों से अपील की गई क्यों है किसी भी तरीके का शोर शराबा ना करें। मामला कंट्रोल में आ जाएगा। फिर पायलट की सूझबूझ से फ्लाइट को बैंकॉक में उतारा जाता है। जहां तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच जाती है और जो यात्री घायल हुए होते हैं उनका इलाज शुरू कर देती है।

एंबुलेंस का शिकार हुई फ्लाइट में एक की हुई मौत 30 घायल

हजारों फीट आसमान में ऊंचे उड़ रहे जहाज अचानक से टर्बूलेंस का शिकार हो गया। जिसमें एक यात्री की मौत हो गई जबकि 30 यात्री घायल हो गए। हादसे से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा गया है कि कुछ यात्री फ्लाइट में बैठे होते हैं तभी अचानक से एयरप्लेन जोर-जोर से हिलने लगता है फिर उसके ऊपर सामान की रेक नीचे गिरने लगती है। फिर बाद में फ्लाइट पर कंट्रोल कर लिया जाता है। इस मामले में पता चला की फ्लाइट में कुल 211 यात्री और 18 क्रू मेंबर सवार थे। जिसमें 3 भारतीय, 16 मलेशिया, म्यांमार से 2 लोग, फिलीपींस से 5, दक्षिण कोरिया से 1, स्पेन से 2, अमेरिका से 4, इंडोनेशिया से 2, आइसलैंड से 1, आयरलैंड से 4, इजराइल से 1, ब्रिटेन के 47, सिंगापुर के 41 और न्यूजीलैंड के 23 यात्री सवार थे. इनके अलावा कनाडा से 2, जर्मनी से 1 और सबसे ज्यादा अमेरिका 56 यात्री सवार थे।

Related Articles

Back to top button