ITO किसान मौतः घर का इकलौता चिराग था किसान नवरीत, डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

 

ट्रैक्टर मार्च में आईटीओ पर युवक नवरीत की मौत ट्रैक्टर पलटने से सिर में चोट लगने से हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। आस्ट्रेलिया में शादी करने के बाद 27 वर्षीय नवरीत सिंह अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को दावत देने के लिए हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में स्थित अपने घर आए थे। बुधवार को बिलासपुर क्षेत्र के डिबडिबा गांव में उनके घर लोग तो जमा हुए, लेकिन वे जश्न नहीं मातम में शरीक होने पहुंचे।

राष्ट्रीय राजधानी में नए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर परेड में शामिल 27 वर्षीय किसान की मौत उनका ट्रैक्टर पलटने के बाद उसके नीचे दबने से हो गई थी। घटना के समय वह मध्य दिल्ली के आईटीओ पर एक पुलिस अवरोधक को तोडऩे की कोशिश कर रहे थे।

नवरीत ऑस्ट्रेलिया में अपनी शादी की दावत देने के लिए अपने घर आए थे। अपने करीबी रिश्तेदारों कहने पर नवरीत गणतंत्र दिवस के दिन परेड में हिस्सा लेने आए थे। और सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो सामने आए हैं, जिनमें वह तेज गति से ट्रैक्टर चलाते हुए दिखते हैं।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बताया कि ट्रैक्टर से बैरिकेट को धकेलने की कोशिश की जा रही थी, तभी ट्रैक्टर पलट गया और नवरीत इसके नीचे दब गए। नवरीत के एक रिश्तेदार ने कहा कि हम परेड में हिस्सा लेने के लिए साथ आए थे, लेकिन कभी सोचा नहीं था कि ऐसा हो जाएगा।

घटना के बाद ऐसी अफवाह भी उड़ी कि नवरीत की मौत पुलिस की गोली से हुई लेकिन दिल्ली पुलिस ने इससे इनकार करते हुए कहा कि सीसीटीवी फुटेज में कहीं भो गोली चलने की पुष्टि नहीं होती है। सैकड़ों लोग बुधवार को शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने पहुंचे। अंतिम संस्कार से पहले शव को डिबडिबा गांव में रखा गया।

Related Articles

Back to top button