ट्विटर से हटेगी नीली चिड़‍िया, कंपनी का नया लोगो बना ‘X’, क्‍या बोले एलन मस्‍क ?

Twitter के नए Logo X का क्या है ?

दुनिया का सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने बयानों और फैसलों को लेकर सुर्ख़ियों में रहते है। इस बीच मस्क फिर से चर्चा में आ गए है।

दरअसल मस्क ने रविवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग एप्लिकेशन पर एक घोषणा की, जिसमें कहा कि वह ट्विटर का लोगो बदल रहे हैं।टेस्ला के सीईओ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए ट्विटर लोगो का डिज़ाइन भी साझा किया और इसे ‘X’ नाम दिया और कहा कि जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे। अगर आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल दुनिया भर में लाइव कर देंगे।उन्होंने आगे कहा, “अगर एक अच्छा एक्स लोगो आज रात पोस्ट किया गया है, तो हम कल दुनिया भर में लाइव कर देंगे।” रिपोर्ट्स के मुताबिक, विलय के बाद ट्विटर अब एक्स कॉर्प नामक एक नई कंपनी का हिस्सा है।

एलोन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘एक्स’ पोस्ट करके इस बात का संकेत दिया। एलोन मस्क अपनी एआई कंपनी, एक्सएआई का प्रचार कर रहे हैं, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह ब्रह्मांड को समझेगा।एलन मस्क ने साल 2022 में ट्विटर का अधिग्रहण किया था।इसके बाद उन्होंने सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियों की छंटनी कर दी थी।

मई 2023 में एलन मस्क ने लिंडा याकारिनो को ट्विटर का नया सीईओ नियुक्त किया था। इसके बाद वह खुद एग्जीक्यूटिव चेयरमैन बन गए थे।

Related Articles

Back to top button