पूर्व कैबिनेट मंत्री के भतीजे का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने से मचा हड़कंप, परिजनों ने जताई यह आशंका

पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही बदले की भावना से हत्याओं का दौर शुरू हो गया है । ऐसा ही मामला अमेठी जनपद से प्रकाश में आया है । जहां पर समाजवादी पार्टी के सरकार ने पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के 22 वर्षीय भतीजे शुभम प्रजापति की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में लखनऊ वाराणसी रेल खंड पर अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत खेरौना गांव के पीछे रेलवे ट्रैक पर दो टुकड़ों में पड़ी मिली । इस बात की सूचना लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया । मौके पर पुलिस विभाग के आला अधिकारियों सहित पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया तथा पुलिस जांच में जुट गई। एक तरफ जहां पुलिस के मुताबिक घटना आत्महत्या का मामला दिखाई पड़ रहा है । वहीं पर दूसरी तरफ परिजनों का कहना है कि पंचायत चुनाव के दृष्टिगत राजनीतिक पार्टियों ने द्वेष बस शुभम प्रजापति की हत्या कर लाश को रेलवे ट्रैक पर डाल दिया है।

जी हां आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति जो अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत परसांवां गांव के रहने वाले हैं । इस समय काफी दिनों से गायत्री प्रसाद प्रजापति दुष्कर्म तथा खनन घोटाले के आरोप में जेल में बंद चल रहे हैं । उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है । एक के बाद एक नई मुश्किलें जन्म ले रही है । इसी के क्रम में उनके सबसे छोटे भाई जगदीश प्रजापति का छोटा पुत्र शुभम प्रजापति जिसकी उम्र लगभग 22 वर्ष थी । वह घर पर ही रहकर दोस्तों के साथ लाइट हाउस का काम देखा करता था । वह 11 फरवरी की शाम को एक तेरही में शामिल होने के लिए गया था । जो रात में 10:00 बजे वापस आया उसके बाद कब किस से क्या बात हुई ? यह किसी को नहीं पता । वह रात्रि में 10:00 बजे के बाद घर से निकला और सुबह 4:00 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी लाश रेलवे ट्रैक पर पाई गई । जिसकी सूचना गाड़ी संख्या 4307 के लोको पायलट द्वारा जीआरपी अमेठी को दी गई । जीआरपी अमेठी के जवानों ने पहुंचकर मौके पर देखा तो उसकी शिनाख्त कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के भतीजे के रूप में की गई । जीआरपी चौकी अमेठी ने इस बात की सूचना तत्काल जीआरपी थाना प्रतापगढ़ को दी । जहां से पुलिस बल मौके पर पहुंच कर मृतक शुभम की लाश को उठाकर प्रतापगढ़ ले गए जहां पर पंचायत नामा भरते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया । सूचना पर वही मृतक के बड़े भाई अरुण प्रजापति भी पहुंचे जिन्होंने मीडिया में बयान देते हुए बताया कि इस बात की जैसे ही सूचना मुझे लगी मैं लखनऊ में था तत्काल मैं मौके पर पहुंचा हूं । यह जगजाहिर है कि कैबिनेट मंत्री को लोग किस तरह से प्रताड़ित कर रहे हैं । इसी कड़ी में कुछ राजनीतिक साजिशकर्ताओं के द्वारा मेरे भाई की हत्या कर लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया और उसको आत्महत्या दिखाया गया । जबकि मेरा भाई इस तरह से नहीं था । ना वहां जा सकता था मेरा भाई बहुत सीधा था । मैं परसों अमेठी आया था मेरी बात भी हुई थी । रात में कुछ लोग उसको शराब पिलाकर राजनीति के तहत क्योंकि समय पंचायत चुनाव भी आ रहा है । मंत्री जी को भी परेशान किया जा रहा है और उनके बेटे को भी जेल में डाल दिया गया है । इसी क्रम में मेरे छोटे भाई की भी हत्या कर दी गई है । हम लोगों को परेशान किया जा रहा है हम लोगों को न्याय कैसे मिलेगा ? अब इस तरह कि मेरे घर में हत्या भी शुरू हो गई है । मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे भाई की हत्या की गई है । तमाम तरह से राजनीति तहत परेशान किया जा रहा है । झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं और भी तरीके फसाकर परेशान किया जा रहा है । किसी का भी मैं नाम नहीं लेना चाहूंगा बहुत लोग हैं जो पीछे पड़े हुए हैं और उन्हीं के द्वारा यह कृत्य किया गया है।

ये भी पढ़ें-कुशीनगर के पनियहवा को पर्यटन स्थल बनाने की उठी मांग

इस मामले में मृतक के पिता जगदीश प्रसाद प्रजापति ने कहा कि कैसे क्या हुआ है ? इस बात की जानकारी मुझे नहीं है । पुलिस के द्वारा मुझे पता चला मेरी किसी से दुश्मनी नहीं थी ना ही कोई बात थी ना मुझे किसी बात की जानकारी थी । मेरे साथ इंसाफ होना चाहिए हमको भी पता चलना चाहिए कि मेरे बेटे के साथ क्या हुआ किसने उसको मारा है?

वही शेषनाथ कश्यप ने बताया कि शुभम कुमार करके लिटाया गया है वहां पर ट्रेन रुकी थी आरपीएफ वाले उसको उठाकर ले गए हैं । वह बहुत सीधा स्वभाव का लड़का था उसकी किसी देश से कोई दुश्मनी नहीं सबसे हंसता बोलता रहता था गांव में रहता था कहीं बाहर जाता भी नहीं था।

मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने बताया कि सुबह 4:00 बजे 4307 लोको पायलट द्वारा जीआरपी को सूचना मिली कि एक युवक का शव अमेठी रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर रेल लाइन पर दो टुकड़ों में पड़ा हुआ है । मौके पर से हुई शिनाख्त से पता चला कि मृतक का नाम शुभम प्रजापति पुत्र जगदीश प्रजापति है । जो पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का भतीजा बताया जा रहा है । मृतक कक्षा 8 पास है और लाइट लगाने का काम करता है । जो कि घटनास्थल जीआरपी प्रतापगढ़ हुआ आरपीएफ पोस्ट अमेठी के अंतर्गत आता है । इसलिए वहां की पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है । एसपी ने आगे बताया कि जीआरपी प्रतापगढ़ के प्रभारी से उनकी बात हुई उन्होंने बताया कि लाश पर बाहरी किसी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं जो निशान पाए गए हैं वह ट्रेन का ही है । इसलिए प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का ही मामला लगता है । उन्होंने बताया कि इसके बाद भी अमेठी पुलिस साक्ष्य संकलन कर अपने स्तर से जांच में जुटी है । जैसे ही कोई इनपुट मिलेगा कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button