योगी के 2 उप मुख्यमंत्री के नामों पर शपथ ग्रहण से पहले लगी मुहर, जानें यहां

योगी 2.0 सरकार में फिर से केशव प्रसाद मौर्य बने उप मुख्यमंत्री, इन्हें भी मिली जगह

यूपी में भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री रहे ब्रजेश पाठक. दूसरे कार्यकाल में डिप्टी सीएम गये हैं. जानकारी के मुताबिक ब्रजेश पाठक, राज्य में दूसरे डिप्टी सीएम बने हैं.

यूपी में योगी सरकार के पहले कार्यकाल में विधायी, न्याय एवं ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा मंत्री रहे ब्रजेश पाठक को डिप्टी सीएम का जिम्मा मिलने के बाद माना जा रहा है दिनेश शर्मा को कैबिनेट में जिम्मा नहीं मिलेगा. जानकारों का मानना है कि बीजेपी ने ब्राह्मण समाज के दमदार छवि खोज रही थी. बीजेपी को ब्रजेश पाठक में यह छवि दिखी जिसके बाद यह फैसला लिया गया.

बसपा से बीजेपी में आए ब्रजेश पाठक ने पार्टी में ब्राह्मण चेहरा बने . इतना ही नहीं हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कई प्रत्याशियों ने उन्हें अपने प्रचार में बुलाया भी. 1989 में छात्र राजनीति से शुरुआत करने वाले ब्रजेश पाठक साल 1990 में लखनऊ विश्वविद्यालय के अध्यक्ष रह चुके हैं.

केशव प्रसाद मौर्य फिर से बने डिप्टी सीएम

10 मार्च को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में ब्रजेश पाठक, राजधानी लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. बता दें यूपी में भाजपा ने इतिहास रचते हुए 35 सालों बाद फिर से सत्ता दोहराई है. बीजेपी के दूसरे कार्यकाल का शपथ ग्रहण, राजधानी स्थित अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में होगा.

जानकारी के मुताबिक चुनाव में कौशांबी स्थित सिराथू से चुनाव हारने वाले केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी का ओबीसी चेहरा हैं. केशव प्रसाद मौर्य, यूपी में भाजपा के पहले कार्यकाल की सरकार में भी डिप्टी सीएम थे.

Related Articles

Back to top button