स्टार न्यूज़ की सुनहरी शाम पत्रकारों के नाम–Star News Reunion 2023

नई दिल्ली –जीवन के सफर में राही मिलते हैं, बिछड़ जाने को और दे जाती हैं यादें तन्हाई में तड़प जाने को। लेकिन जब यह तड़प एक बार फिर उनसे मिलने की आश जगा देती है । तो फिर तैयार होता है कुछ ऐसा जिसे 20वर्ष बाद स्टार न्यूज़ में काम कर रहे। उन साथियों ने किया जिसका नाम उन्होंने (स्टार न्यूज रीयूनियन) दिया ।


यह वह दौर था जब अपने अपने गांव और अपने शहर की गलियों को छोड़कर अपने जीवन का भविष्य संवारने के लिए इन युवाओं ने दिल्ली की तरफ रुख किया था। फिर वही से इन्होंने स्टार न्यूज़ मेंअपनी पत्रकारिता जीवन की शुरुआत की। हालांकि धीरे-धीरे उन सब का सफर एक दूसरे से जुदा होता रहा , कभी जो लोग एक दूसरे के साथ खुशियां गम तकलीफ बांट रहे थे ।वह अब एक दूसरे से अलग हो रहे थे । क्योंकि सबकी मंजिले आसान नहीं थी। सब की राह पर सफलता नहीं थी। और धीरे-धीरे व्यवसाई प्रतिद्वंद्विता के चलते हर साथी एक दूसरे से जुदा हो गया और अलग-अलग संस्थानों में अलग-अलग पदों पर काम करने लगे। उसी दौर में कुछ रिपोर्टर बन के रह गए, कुछ एंकर बन गए कोई एडिटर बन गए तो कुछ नया अपना नया संस्थान खड़ा कर दिया।


लेकिन फिर एक दिन ऐसा आया जब सारे दोस्तों ने मिलकर यह प्लान बनाया कि आखिर एक दिन तो ऐसा हो ।जब एक बार फिर यह सारे मिलकर एक दूसरे के साथ बैठे हंसी ठिठोली करें और एक दूसरे के सुख और दुख की चर्चा आपस में बैठकर करें ।कहते हैं वक्त ठहरता तो नहीं है लेकिन वक्त बदल जरूर जाता है कभी इन लोगों ने मिलकर स्टार न्यूज़ में अपने सपने देखे थे ।और उन सपनों की उड़ान को परवाज़ देने के लिए अलग-अलग तरह से अलग-अलग रंगो में काम करते दिखाई दिए ।जब एक ऐसी जगह इन सब को बैठने का अवसर मिला तो बस सबके मन में एक ही सवाल था। और वह सवाल था कि आखिर अब आप कैसे हैं, सबके मन में उत्साह था एक दूसरे से मिलने का जल्दी थी। एक दूसरे को देखने की देश के लिए अलग-अलग कोने से दिल्ली के चाणक्यपुरी क्लब पहुंचे।
यह ‘स्टार न्यूज’ की पहली रीयूनियन थी, जो 20 साल बाद हुई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

20 साल पहले 31 मार्च की रात को ही ‘स्टार न्यूज’ की लॉन्चिंग हुई थी। हालांकि, वर्ष 2012 में ‘स्टार न्यूज’ का नाम बदलकर ‘एबीपी न्यूज’ कर दिया गया था। Star News Reunion 2023 के कार्यक्रम में स्टार न्यूज की फाउंडर और तत्कालीन सीईओ रवीना राज कोहली, तत्कालीन एडिटर शाजी जमां, सौरभ सिन्हा, राजीव खांडेकर, रजनीश आहूजा, उपेंद्र राय, मिलिंद खांडेकर, किशोर अजवाणी, अंजना ओम कश्यप, वहीं किसी जमाने में स्टार न्यूज़ की दहलीज से जीवन का सफर शुरू करने वाले अगर कुछ लोगों की बात की जाए जो आज देश के अलग-अलग संस्थानों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं तो उनमें से शिवेंद्र श्रीवास्तव जिन्हें देश का बड़ा क्राइम रिपोर्टर माना जाता रहा है।


शिवेंद्र ने स्टार न्यूज़ से अपना रिपोर्टिंग कैरियर शुरू किया तीन साल वहाँ काम करने के बाद आजतक में पंद्रह साल तक खोजी पत्रकार के रूप में अपना नाम बनाया अब नेटवर्क 18 की यूपी/ उत्तराखंड की टीम के वरिष्ठ संपादक हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वही स्टार न्यूज़ में और रिपोर्टर में डंका बजाने वाले शिवेंद्र सिंह आज TV9 अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। तो किसी जमाने में स्टार न्यूज की तेज तर्रार शानदार रिपोर्टर रही विनीता यादव का सफर स्टार न्यूज के बाद कई सालों तक न्यूज़ नेशन की कमान संभाल रखी थी ।उसके बाद अपने खुद के संस्थान यानी न्यूज़ नशा को स्थापित करते हुए देश की एक मजबूत विचारधारा की अगुवाई में जुड़ी हुई है।
तो इस पूरी महफिल में देश के बड़े पत्रकार सुमेरा खान,संदीप चौधरी, शाजिया इल्मी, उमेश कुमावत, अनुराग मुस्कान, पंकज झा, जितेंद्र दीक्षित, सईद अंसारी, सुनील सैनी, ब्रजेश कुमार सिंह, राहुल महाजन, पद्मजा जोशी, प्रियंका संभव, पीयूष पद्माकर, उत्पल चौधरी, नवीन कपूर, संजीव रतन सिंह और श्रीवर्धन त्रिवेदी जैसे कई पत्रकार शामिल थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस पूरे कार्यक्रम का यानि कि ‘स्टार न्यूज’ को सफल आयोजन में प्रफुल्ल श्रीवास्तव, प्रवीण यादव सिद्धार्थ, अरुणोदय प्रकाश और की अहम भागीदारी रही।

Related Articles

Back to top button