गोरखपुर में साधु की गला रेतकर हत्या से मचा हड़कंप, जानें मामला

जांच मे सामने आई ये बड़ी वजह, जानकर होंगे हैरान

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गुरुवार की देर 60 वर्षीय साधु हंसराज निषाद की गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी गई. आज सुबह उनका शव कुटिया में बिस्तर पर पड़ा था. बिस्तर खून से लथपथ था. हंसराज के साथ रहने वाले साधु ने मामले की पुलिस एवं परिजनों को दी. सूचना पर तत्काल सीओ कैंपियरगंज अजय कुमार सिंह व एसओ पीपीगंज, फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंच गए और जांच पड़ताल की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच मे सामने आय है कि संपत्ति विवाद के चलते साधु का हत्या की गई है.

घटना पीपीगंज इलाके के सहजुआ टोला की है. जानकारी के अनुसार, साधु हंसराज पिछले दो साल से पीपीगंज के जंगल अगही गांव के सहजुआ टोला के बाहर कुटिया में रहते थे. पुजारी हंसराज के साथ एक अन्य बंगाल के साधु भी रहते हैं. गुरुवार की रात मृत पुजारी कुटी के बाहर जमीन पर बिस्तर लगाकर सो रहे थे तो वहीं दूसरे साधु कुटी के अंदर सो रहे थे. सुबह जब दूसरे साधु सोकर उठे और बाहर निकले तो पु​जारी का शव बिस्तर में खून से लथपथ देखा और पुलिस को सूचना दी.

हत्या के पीछे संपत्ति विवाद

पुलिस को शक है कि हत्या के पीछे संपत्ति विवाद है. पुलिस की जांच भी संपत्ति विवाद के तरफ जा रही है. करीब 15 साल पहले हंसराज घर बार छोड़कर बगल के गांव मखनहा स्थित मंदिर पर रहने लगे थे. उनकी पत्नी, एक पुत्र एवं बहु समेत चार पुत्रियां हैं. करीब दो वर्ष पूर्व हंसराज पर चाकुओं से हमला हुआ था. इस मामले में भी पुलिस ने हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज किया था. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.

Related Articles

Back to top button