बीजेपी में सबसे महंगे बंटे टिकट, जानने के लिए देखें न्यूजनशा का ये वीडियो

इस चुनाव बीएसपी को होगा सस्ते टिकट बांटने का फायदा, जानें कैसे

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में गुरुवार को 11 जिलों के 58 सीटों पर मतदान किए जा रहे हैं. वहीं चुनावी माहौल के दौरान लगतार सपा, भाजपा, कांग्रेस व बीएसपी की सत्ता और जनता के बीच उनका कैसा माहौल है इस पर लगातार चर्चा हो रही है. ऐसे में न्यूजनशा की तरफ से विनीता यादव ने ने आज कई वरिष्ठ पत्रकारों और राजनैतिक विशेषक के साथ चर्चा की हैं. इस चर्चा के दौरान विनीता यादव के साथ राजनैतिक विशेषक अशोक वानखेड़े, दीपक शर्मा (वरिष्ठ पत्रकार) रविकांत( एलयू प्रोफ़ेसर) व अरुणा सिंह(वरिष्ठ पत्रकार) उनके साथ जुडी रहीं.

इस दौरान विनीता यादव ने रविकांत जी से पूछा क्या बसपा सुप्रीमो मायावती एक बी टीम इमेज बनाने के बाद ज्यादा मुस्लिम कैंडिडेट्स को टिकट देकर बैलेंस कर सकती हैं इस तस्वीर को? रविकांत जी ने इसका जवाब देते हुए कहा कि राजनीति में कई सारे परसेप्शन होते हैं. उसी तरह हमें लगतार बीजेपी को बीएसपी का बी टीम होने का परसेप्शन मिल रहा है. उन्होंने कहा इधर की जो रणनिति है मायावती की उसको देखने के बाद हमने अपनी सोच में कुछ बदलाव किया है. इसके साथ उन्होंने कहा मायावती सख्सियत किसी पार्टी की पीछलग्गू नहीं हो सकती हैं. उन्होंने कहा तीन बार वह भाजपा के सहयोग से तीन बार सीएम बनती हैं वह अपनी शर्तों पर बनती हैं. ऐसे में उन्हें जहां भी लगता है भाजपा हस्ताक्षेप करती है वह ब्रेक करके निकल जाती है.

उन्होंने कहा अखिलेश के साथ भी मायावती ने वही काम किया 10 सीटें उन्हें मिली बाद में गठबंधन तोड़ कर निकल गईं. इसके साथ रविकांत जी ने कहा वह बी टीम नहीं हो सकती हैं.

मायावती की चुप्पी का अब उन्हें मिल रहा फायदा

रविकांत जी ने कहा मायावती अब तक जो चुप रहीं हैं उसका फायदा उन्हें अब मिल रहा है. उन्होंने कहा इस चुनाव में उनकी दो-तीन चीजें उन्हें प्लस कर रही हैं. पहले ये कि उनके चुप रहने पर सभी को लगा उनकी राजनीति ढलान पर है. लेकिन उनके चुप रहने की वजह से अखिलेश यादव बीजेपी ने इस बार सबसे ज्यादा फोकस जाटों पर किया. उन्हें सबसे ज्यादा टिकट दिया.

सबसे महंगे बिके सपा और भाजपा के टिकट

वहीं सभी पार्टियों की बात करते हुए प्रोफ़ेसर रविकांत जी ने कहा कौन सी पार्टी है जो बिना पैसे के चल रही हैं. सभी पार्टियां पैसे के दम पर चल रही हैं. उन्होंने कहा मिशन अब खत्म हो चुका है.बीएसपी हो या सपा सभी पार्टियां पैसे के दम पर ही चल रही हैं. उन्होंने ये भी कहा इस बार बीएसपी से ज्यादा महंगे टिकट सपा और भाजपा के बिके हैं. वहीं बीएसपी को सस्ते टिकट बांटने का फायदा भी इस चुनाव में जरुर मिलेगा. कैसे और किस इन सभी बातों को जानने के लिए न्यूजनशा का ये वीडियों अंत तक जरुर देखें. राजनीतिक की अच्छी समझ रखने वाले दिग्गज चर्चा कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button