हेलमेट और मास्क न पहनने पर दरोगा ने युवक को पैरों से रौंदा, वीडियो वायरल

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पुलिस (Police) का क्रूर चेहरा सामने आया है. सुशांत गोल्फ सिटी के खुर्दही बाजार में वाहन चेकिंग के दौरान हेलमेट और मास्क न पहनने पर सब इंस्पेक्टर ने युवक से अभद्रता की. उसकी पिटाई की और उसे काफी देर तक पैरों से दबाकर जमीन पर बैठाये रखा. वीडियो वायरल होने के बाद डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने सब इंस्पेक्टर संजय शुक्ला, सिपाही दिनेश और राजेश कुमार को निलंबित कर दिया. हालांकि दरोगा का कहना है कि युवक ने गाली दी थी.

आरोप है कि सेवई इलाके में तैनात संजय शुक्ला अपनी टीम के साथ शाम को वाहन चेकिंग कर रहे थे. इस बीच बिना हेलमेट और मास्क के एक बाइक सवार युवक वहां से गुजरा. पुलिस के रोकने पर उसने बाइक की भगा दी, लेकिन कुछ दूरी पर उसे पकड़ लिया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने युवक की पिटाई की, इसके बाद दरोगा संजय शुक्ला ने उसे अपने पैरों के बीच दबोच लिया. युवक की पहचान गोसाईंगंज के वंश प्रताप सिंह के रूप में हुई. वंश को दरोगा के पैरों के बीच दबा देख वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई. भीड़ ने भी पुलिस की इस करतूत का विरोध किया तो दरोगा ने भीड़ न लगाने को कहा और वंश पर आरोप लगाया कि उसने गाली दी. हालांकि पैरों के बीच दबे वंश ने गाली देने की बात से इनकार किया.

जिस वक्त पुलिस वंश से अभद्रता कर रही थी, तभी वहां मौजूद किसी ने वारदात का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल  होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में वीडियो को देखकर डीसीपी रवि कुमार ने एडीसीपी व एसीपी से पूरी जानकारी ली. पुलिसकर्मियों की गलती मिलने पर ही डीसीपी ने सब इंस्पेक्टर संजय, सिपाही दिनेश व राजेश को निलम्बित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए.

Related Articles

Back to top button