जेल में 41 महिला कैदियों की मौत से मचा हड़कंप!

मध्य अमेरिका :होंडुरास की एक महिला जेल में  हुए दंगों में कम से कम 41 महिलाओं की मौत हो गई। अवैध गतिविधियों को लेकर दो गिरोह के बीच हुई हिंसा में जलने से कैदियों की मौत हुई।

पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यूरी मोरा ने कहा कि अधिकांश पीड़ितों को जला दिया गया था, जबकि अन्य को गोली मार दी गई। र्ट जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी और चाकूबाजी में घायल कम से कम सात महिला कैदियों का तेगुसिगाल्पा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। देश की जेल प्रणाली की प्रमुख जुलिसा विलानुएवा ने कहा कि जेलों के अंदर अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए अधिकारियों द्वारा हाल ही में किए गए प्रयासों के कारण दंगा शुरू हुआ। इसकी वजह से मंगलवार को जेल में हिंसा हुई। उन्होंने कहा कि जेल में संगठित गिरोह के खिलाफ कदम उठाए जा रहे हैं।

राष्ट्रीय पुलिस जांच एजेंसी के प्रवक्ता यूरी मोरा ने कहा कि होंडुरन की राजधानी तेगुसिगल्पा से लगभग 30 मील (50 किमी) उत्तर-पश्चिम में तमारा जेल में मंगलवार को हुई हिंसा के बाद अधिकारियों को दर्जनों शव मिले।कर्मचारियों ने कहा कि पीड़ितों में से कुछ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, और बंदूक की गोली और चाकू के घाव के लिए कम से कम सात महिला कैदियों का टेगुसिगाल्पा अस्पताल में इलाज किया जा रहा था।राष्ट्रपति शियोमारा कास्त्रो ने कहा कि वह महिलाओं की “राक्षसी हत्या” के रूप में वर्णित से हैरान थीं, जिसके लिए उन्होंने शक्तिशाली सड़क गिरोहों को जिम्मेदार ठहराया।

“परिवारों के साथ एकजुटता,” उसने एक ट्वीट में लिखा, यह कहते हुए कि वह “कठोर उपायों” के साथ जवाब देगी।

Related Articles

Back to top button