श्रद्धालुओं को लेकर जा रही बस 150 फीट नीचे खाई में गिरी, 22 की हुई मौत 46 लोग घायल, पीएम ने जताया दुख

जम्मू कश्मीर में एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में बाय श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 46 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हाथरस से जम्मू-कश्मीर के लिए निकली थी श्रद्धालुओं से भरी बस

जम्मू कश्मीर के शिवखोड़ी में एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई। जिसमें कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रशासन ने राहत बचाव कार्य तेजी के साथ शुरू कर दिया। दुर्घटना को लेकर बताया गया कि उत्तर प्रदेश के हाथरस से एक बार श्रद्धालुओं को लेकर जम्मू कश्मीर में तीर्थ स्थल के लिए निकली हुई थी। सभी श्रद्धालु बस में बैठकर भगवान का नाम जप रहे थे तभी अचानक से ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया और बस का पहिया के किनारे पर आ गया जिसकी वजह से बस अनियंत्रित होकर सड़क से 150 फीट नीचे खाई में जा गिरी। इस घटना के बाद बस में मौजूद श्रद्धालुओं में अफरा तफरी मच गई। इस मामले की जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो टीम मौके पर पहुंच गई जहां बचाव कार्य तेजी के साथ शुरू किया गया।

मृतकों की परिवार के लोगों को मिलेगा मुआवजा

राजौरी जिले के शिवखोड़ी में बस सड़क दुर्घटना का शिकार हो जाने के मामले में पता चला है कि इसमें 22 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। जबकि 46 श्रद्धालु घायल भी हुए हैं। इस घटना की जानकारी जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हुई तो उन्होंने दुख प्रकट किया और कहा कि इस दुख की घड़ी में हम लोगों के साथ में खड़े हुए हैं। वही बताया गया कि इस घटना में जान गवाने वाले लोगों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा मिलेगा। वही इस घटना पर देश के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी घटना पर दुख जताया है। वही इस मामले में डिप्टी गवर्नर मनोज सिन्हा को आदेश दिए गए हैं कि पूरे मामले को गंभीरता से लिया जाए।

Related Articles

Back to top button