सरकारी योजनाओं का लाभ वंचित अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- कांवरे

बालाघाट,  मध्यप्रदेश के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन रामकिशोर कांवरे ने कहा है कि प्रदेश सरकार लोगों को अच्छा शासन देने के साथ ही प्रयास कर रही है कि केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के वंचित व्यक्ति तक पहुंचे।


कांवरे ने जिले की तहसील लामता में 85 लाख रूपये की लागत से बने नवीन उप तहसील कार्यालय भवन का कल लोकार्पण करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोगों को अब राजस्व संबंधी छोटे-छोटे कार्यों के लिए बालाघाट नहीं जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़े – कृषि मंत्री के ‘खून से खेती’ के बयान पर दिग्विजय का पलटवार, कहा- समाज में नफरत फैलाती है BJP

यहाँ सिंचाई की सुविधाओं के विस्तार के लिए सातनारी जलाशय को बनाया जायेगा। इसके अलावा लामता के लिए बड़ी उद्वहन योजना तैयार करने पर काम किया जा रहा है, जिससे इस क्षेत्र को बहुत लाभ मिलेगा। प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी योजनाओं को वंचित लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय में आशा कार्यकर्त्ताओं ने शासन का अच्छा सहयोग करते हुए अपनी सेवायें दी, जिसके कारण हम त्रिकटू चूर्ण को घर-घर तक पहुचाने में सफल रहे हैं। कोरोना से बचाने में आयुर्वेद का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आयुष विभाग देश की इस प्राचीन पद्धति को अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए काम कर रहा है।

Related Articles

Back to top button