शिवपाल की PSP लोहिया और शेर सिंह राणा की राजपा में हुआ गठजोड़

इटावा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (PSP Lohia) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) यूपी विधानसभा के चुनावों (UP Assembly Elections 2022) के करीब आते-आते एक नए गठजोड़ में जुट गए हैं. शिवपाल सिंह यादव की कोशिश का असर यह दिखाई दे रहा है कि आज पीएसपी और राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी सत्य (राजपा) दोनों दल संयुक्त रूप से फिरोजाबाद (Firozabad) जिले के सिरसागंज में एक रैली का आयोजन करने जा रहे हैं. राजपा संयोजक शेर सिंह राणा कहना है कि उनके दल की शिवपाल सिंह यादव की पार्टी पीएसपी से गठजोड़ के तहत पहली रैली का आज आयोजन किया गया है. इसमें दोनों दलों के प्रमुख नेता शामिल होंगे.

इस रैली में शामिल होने के लिए पीएसपी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव लखनऊ से शुक्रवार देर शाम इटावा पहुंच गए हैं. आज 12 बजे के आसपास होने वाली रैली के लिहाज से शिवपाल सिंह यादव अपने आवास से 11 बजे फ़िरोज़ाबाद के लिए निकलेंगे. बता दें शिवपाल सिंह यादव लगातार समाजवादी पार्टी से गठबंधन की पैरोकारी करने में जुटे हुए हैं लेकिन अभी तक उनकी समाजवादी पार्टी स्तर पर कोई स्पष्ट मत नहीं बन सका है. इसी बीच एकाएक शिवपाल सिंह यादव राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी सत्य के साथ संपर्क में आ गए हैं.

सिरसागंज विधानसभा की जनता को राजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सत्यवती राणा, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शिवराम सिंह गौर, शेर सिंह राणा, पूर्व सांसद फूलन देवी की छोटी बहन मुन्नी देवी, राजपा के संस्थापक सदस्य इमाम मोहम्मद तसनीम, एससी प्रकोष्ठ प्रभारी संजय बाल्मीकि संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे.

बताते चलें कि चाहे पीएसपी या फिर राजपा दोनों दलों को अभी तक जनमत के तौर पर ना तो संसदीय चुनाव ओर ना ही विधानसभा चुनाव में किसी भी स्तर की कोई कामयाबी मिली है. ना ही दोनों दलों का कोई जनप्रतिनिधि निर्वाचित हुआ है. दोनों दल अपना जमीनी आधार पर खड़ा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button