15 अगस्त पर बड़े हमले की फिराक में आतंकवादी, निशाने पर हैं जम्मू और पंजाबः सूत्र

नई दिल्ली. भारत में पंजाब (Punjab) और जम्मू (Jammu) के सीमावर्ती इलाकों में आतंकवादी बड़े हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. खुफिया सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है. खबर है कि ये हमले सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो सकते हैं. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी जकी-उर-रहमान के घर पर हाल ही में आतंकियों की एक बैठक हुई थी. इस दौरान ही हमलों की साजिश रची गई है.

खुफिया सूत्रों ने जानकारी दी है कि रावलपिंडी स्थित रहमान के घर पर आतंकवादियों ने हमले का खाका तैयार किया है. दहशतगर्दों की इस बैठक में जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और अल बदर के आतंकी शामिल हुए थे. अल बदर की तरफ से कमांडर हमजा बुरहान मौजूद था. खबर है कि इन आतंकवादियों को ISI का भी समर्थन मिल रहा है. जिसके इशारे पर जैश और लश्कर के दहशतगर्द नौशेरा और छम्ब सेक्टर से घुसने की तैयारी कर रहे हैं.

 

जम्मू में फिर ड्रोन का इस्तेमाल
खबर है कि ड्रोन के जरिए एयरफोर्स/आर्मी इंस्टॉलेशन्स को निशाना बनाने की साजिश रची गई है. दरअसल, कश्मीर में लगातार बेहतर होते हालात से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI बौखलाई हुई है और आतंकवादी 15 अगस्त से पहले घाटी में बड़े हमले की फिराक में है. कहा जा रहा है कि नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है. साथ ही Loc और IB के रास्ते लांच पैड पर मौजूद आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की कोशिश लगातार जारी है.

Related Articles

Back to top button