तेलंगाना में लॉकडाउन नहीं : राव

हैदराबाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बावजूद यह कहते हुए राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाये जाने की घोषणा की है कि इससे आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो जायेगा वहीं वित्तीय व्यवस्था भी ध्वस्त हो जायेगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक  राव ने यह घोषणा उन राज्यों की स्थिति की समीक्षा के बाद की , जहां लॉकडाउन लगाया गया लेकिन सक्रिय मामलों में कमी नहीं आयी है।

बयान में कहा गया है कि  राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर राज्य में वैक्सीन, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की आवश्यकता की जानकारी देते हुए इसकी तत्काल आपूर्ति के लिए उनसे आग्रह किया है। उन्होंने यह भी बताया कि तमिलनाडु के पेरंबुदूर और कर्नाटक के बेल्लारी से राज्य को आवंटित ऑक्सीजन की आपूर्ति अब तक नहीं की गयी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि हैदराबाद एक मेडिकल हब बन गया है जिससे सीमावर्ती आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक के लोग इलाज के लिए यहां आ रहे हैं, इसलिए शहर पर बोझ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक कोरोना मरीज दूसरे राज्यों से हैं जिसके कारण रेमडेसिविर , ऑक्सीजन और वैक्सीन की असर पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button