बीजेपी पर गरजे तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज भाजपा नेताओं की टिप्पणियों को लेकर केंद्र में अपना “पटकथा लेखक” तंज दोहराया कि उन्हें नौकरी के लिए जमीन के मामले में गिरफ्तार किया जाएगा।
उन्होंने कहा, “यह एक कानूनी मामला है, और हम इसे कानूनी रूप से लड़ेंगे, लेकिन असली सवाल यह है कि इसके पटकथा लेखक कौन है। वे स्वतंत्र एजेंसियों को स्वतंत्र क्यों नहीं होने दे सकते? यह असली सवाल है।

सीबीआई ने मामले की दो बार जांच की है, तेजस्वी ने कहा, पिछले छह वर्षों से एजेंसियां ​​क्या कर रही हैं, जब उन्होंने पहली बार अपनी जांच शुरू की थी।

तेजस्वी यादव ने आगे भाजपा नेताओं को यह कहने के लिए फटकार लगाई कि उन्हें जेल जाना पड़ेगा, और कहा कि संविधान और लोकतंत्र खतरे में हैं क्योंकि सत्ता पक्ष ने सभी संस्थानों पर नियंत्रण कर लिया है। बीजेपी घबराई हुई है क्योंकि बिहार में दो प्रमुख पार्टियां – उनका अपना राजद और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जदयू – इसके खिलाफ एकजुट हो गए हैं।

उन्होंने कहा, ”वे कौन होते हैं यह तय करने वाले कि कौन जेल जाएगा और कौन नहीं। अपने एजेंडे को लागू करने के लिए, सब कुछ नियंत्रित करने के लिए। हम (राजद और जदयू) एक साथ आए हैं, इसलिए वे 2024 (आम चुनाव) को लेकर डरे हुए हैं। वे घबरा रहे हैं। जनता सब कुछ देख रही है, वे जवाब देंगे।

कई राज्यों में अपने परिवार के सदस्यों पर छापे मारने के कुछ दिनों बाद, उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज कर दिया था और सवाल किया था कि पिछले छापे के दौरान धन और संपत्तियों में हजारों करोड़ रुपये वसूलने के सनसनीखेज, सुर्खियां बटोरने वाले दावों का क्या हुआ।  उन्होंने यह भी कहा कि वे बिहार में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के जवाब में अपनी जांच एजेंसियों के माध्यम से केंद्र से “बदले की कार्रवाई” की उम्मीद करते हैं।

यादव ने अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा था, “कालक्रम को समझिए, जैसे अमित शाह कहते हैं – जब नई सरकार के लिए विश्वास मत आया था, उस दिन भी छापे मारे गए थे, उन छापों का क्या हुआ? उन्होंने क्या किया? ढूंढो? या 2017 में चलते हैं, उन्होंने कहा कि 8,000 करोड़ रुपये, बेनामी, संपत्तियां। आयकर, ईडी, सीबीआई, सभी हमारे पीछे आ गए। आज, यह 2023 है, लगभग छह साल, वह संपत्ति कहां गई? जो भी उन्हें निर्देशित कर रहा है, हो सकता है अमित शाह हों, कोई स्क्रिप्ट राइटर होगा, या डायलॉग राइटर होगा, उन्हें बदल देना चाहिए। बार-बार एक ही बात अच्छी नहीं लगती।”

Related Articles

Back to top button