लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में 25 मार्च को CBI के सामने तेजस्वी को होना होगा पेश..

दिल्ली : नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को तीसरी बार सीबीआइ की पुछताछ में शामिल नहीं हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चार मार्च और 11 मार्च को पेश नहीं होने पर यादव को मंगलवार को पुछताछ के लिए पेश होने का नोटिस दिया था। अधिकारियों ने कहा कि तेजस्वी मंगलवार को तीसरे नोटिस पर भी पूछताछ के लिए नही आये। सीबीआइ ने हाल में लालू प्रसाद व राबड़ी देवी से दिल्ली और पटना में पूछताछ की थी। अब 25 मार्च को सीबीआई को दिल्ली स्थित कार्यालय में पेश होना ही होगा सीबीआई के सामने पेश होंगे तेजस्वी यादव सीबीआई ने कोर्ट में कहा- वह मार्च में तेजस्वी को गिरफ्तार नहीं करेंगे।

लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को दिल्ली हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है। दिल्ली में सुनवाई को मामले को लेकर कोर्ट के दरवाज पर पहुंचे तेजस्वी यादव को 25 मार्च को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीबीआई के सामने सुबह 10.30 बजे पेश होंगे। सीबीआई का कहना है कि इस महीने वो गिरफ्तार नहीं करेगी।

तेजस्वी यादव के वकील ने अदालत को जानकारी दी कि 160 के नोटिस का सही इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। उनके मुवक्किल का पता पटना का है। वो डिप्टी सीएम हैं और बजट पेश होना है। इसके साथ ही उनकी पत्नी प्रेगनेंट है। ईडी की रेड से पत्नी परेशान हुई और उसकी वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट करना पड़ा।

तेजस्वी यादव के वकील की अर्जी पर अदालत ने सीबीआई के वकील से पूछा कि क्या आप वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ नहीं कर सकते। इस सवाल पर सीबीआई के वकील ने जवाब दिया कि इस तरह से पूछताछ का मकसद पूरा नहीं होगा। सीबीआई के वकील ने कहा कि वो अदालत के सामने वादा कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button