Tech News: लांच होने वाला है iphone 16..जानिए कितना अलग होगा iphone के अन्य मॉडलों से

iPhone 16 की लॉन्चिंग अगले कुछ महीनों में हो सकती है

iphone लवर्स के लिए iphone जल्द ही लॉन्च करने वाला है अपना अपकमिंग फोन iphone 16, स्मार्टफोन के दीवाने हमेशा कुछ अलग तरीके का फोन लेने की सोचते हैं। कुछ अन्य कंपनियों का फोन लेते हुए तो कुछ की चाहत iphone होती है।

चार वैरिएंट में लॉन्च होगा iphone 16 

अमेरिका के कैलिफोर्निया में Apple ने अपने लेट्स लूज इवेंट 2024 का सफल आयोजन किया था। इस इवेंट में Apple ने iPad Air, iPad Pro और मैजिक पेंसिल जैसे कई गैजेट्स लॉन्च किए थे। इसी इवेंट के बाद Apple ने अपने लेटेस्ट अपकमिंग फोन iphone 16 की एक झलक दिखायी थी।

apple, iPhone 15 की ही तरह चार वैरिएंट में अपना फोन लॉन्च करेगा। ये वैरिएंट होंगे iphone 16, iphone 16 प्लस, iphone 16 प्रो और iphone 16 प्रो मैक्स।

iphone 16 का कैमरा होगा यूनिक 

सोशल मीडिया साइट Instagram पर लीक्स हुई फोटो के आधार पर पता चला है कि, iphone 16 में कैमरा सेटअप कुछ अलग अंदाज में देखने को मिलेगा। iphone 15 में जहां क्रॉस स्टाइल में कैमरा दिया गया है. वहीं आईफोन 16 में कैमरा सेटअप एक दूसरे के नीचे मिलेगा। इसके साथ ही iphone 16 में कई दूसरे बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही iPhone 16 में कैप्चर बटन भी देखने को मिलेगा। iphone के इसके पहले के मॉडल में कैप्चर बटन नहीं होती थी। लेकिन इस फोन में यह देखने को मिलेगी।

इसके साथ ही iPhone 16 में एडवांस चिपसेट A18 देखने को मिलेगी। इससे पहले iphone 15 में चिपसेट A17 देखने को मिली थी। जिससे यह फोन iphone 15 से ज्यादा फास्ट होगा।

कब होगा लॉन्च

iphone अपने सभी फोन की लांचिंग सितंबर में करता है, ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए की iphone 16 की भी लांचिंग Apple सितंबर में ही करेगा।

 

 

Related Articles

Back to top button