Tauktae: कैसे नौसेना ने तेज हवाओं के बीच समुद्र में फंसे लोगों को बचाया, देखें

नई दिल्‍ली. बेहद शक्तिशाली चक्रवाती तूफान टाउते (Tauktae) आखिरकार सोमवार को गुजरात (Gujarat) के तट से टकरा गया. इस तूफान के कारण केरल, तमिलनाडु, महाराष्‍ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोवा में हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. इस तूफान (Cyclone) से लोगों को बचाने के लिए पश्चिमी तटीय क्षेत्रों में बड़ा रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन अब भी जारी है.

इसी रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि भारतीय नौसेना (Indian Navy) समुद्र में फंसे 2 लोगों को उनकी नाव से बचा रही है. इस दौरान नौसेना को तेज हवाओं और विषम मौसम का सामना करना पड़ रहा है. यह वीडियो आईएनएस कोलकाता द्वारा जारी बचाव कार्य का है.

नौसेना के एक अफसर ने जानकारी दी है कि आईएनएस कोलकाता ने वारा प्रभा नामक नौका से दो लोगों को बचाया है. इसके बाद आईएनएस कोलकाता पी305 समुद्री जहाज के क्रू को बचाने के लिए आईएनएस कोच्चि के साथ रेस्‍क्‍य और सर्च ऑपरेशन में जुट गया है.
पी305 उन दो समुद्री जहाजों में से एक है, जो सोमवार को तूफान के कारण मुंबई के समुद्री तट से बहकर खुले समुद्र में चले गए थे. पी305 में 273 लोग सवार हैं. इसके अलावा दूसरे समुद्री जहाज का नाम जीएएल कंस्‍ट्रक्‍टर है. उसमें 137 लोग सवार हैं.

Related Articles

Back to top button