तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने बीरेन सिंह को पत्र लिखकर मानवीय सहायता भेजने के लिए मांगी सहमति

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने बीरेन सिंह को पत्र लिखकर मानवीय सहायता भेजने की अनुमति मांगी।

तमिलनाडु सरकार ने मणिपुर से राहत शिविरों में रह रहे लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराने में सहयोग करने का अनुरोध किया है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मणिपुर के अपने समकक्ष एन बीरेन सिंह को एक पत्र भेजकर हिंसा प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य को दवाओं सहित अन्य सहायता मुहैया कराने को कहा है।

स्टालिन ने 31 जुलाई को लिखे पत्र में मणिपुर के मुख्यमंत्री को सूचित किया कि पूर्वोत्तर राज्य में ”मौजूदा स्थिति” के कारण 50,000 से अधिक लोगों को राहत शिविरों में रहने की जरूरत है।
प्रभावित लोगों को कुछ आवश्यक वस्तुओं की आवश्यकता बढ़ रही है। स्टालिन ने कहा, “इस महत्वपूर्ण समय में, तमिलनाडु सरकार आपके राज्य को लगभग 10 करोड़ रुपये की तिरपाल शीट, चादर, मच्छरदानी, आवश्यक दवाएं, सैनिटरी नैपकिन और दूध पाउडर जैसी आवश्यक राहत सामग्री प्रदान करके समर्थन देने के लिए तैयार है। ”

उन्होंने कहा कि शिविरों में रह रहे लोगों को यह सहायता बेहद फायदेमंद लगेगी और “यदि आवश्यक हो तो उन्हें एयरलिफ्ट भी किया जा सकता है। ”
मेइतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग के विरोध में पहाड़ी जिलों में ‘आदिवासी एकजुटता मार्च’ के बाद मणिपुर में तीन मई से जातीय संघर्ष हो रहे थे. 160 से अधिक लोग मारे गए और कई सैकड़ों घायल हो गए।

मेइती इंफाल घाटी में रहते हैं और मणिपुर की आबादी का लगभग 53% हिस्सा बनाते हैं। पहाड़ी जिलों में रहने वाले नागा और कुकी की आबादी 40% से थोड़ी अधिक है।

Related Articles

Back to top button