तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई ने जारी कीं डीएमके नेताओं की फाइल्स, कहा- करेंगे घोटालों का पर्दाफाश

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई ने आज 1.34 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति की एक लंबी सूची सार्वजनिक की, जिसका दावा है कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन सहित प्रमुख डीएमके नेताओं के पास है। और दुरई मुरुगन, ईवी वेलु, के पोनमुडी, वी सेंथिल बालाजी और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जगतरक्षकन सहित अन्य मंत्री।
विशेष रूप से मुख्यमंत्री एमके स्टालिन पर निशाना साधते हुए, श्री अन्नामलाई ने आरोप लगाया कि उन्हें 2011 के विधानसभा चुनावों से पहले चेन्नई मेट्रो रेल के लिए अनुबंध हासिल करने के लिए एक कंपनी का पक्ष लेने के लिए दो सौ करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी, जब डीएमके सत्ता में थी। उन्होंने आरोप लगाया, “भुगतान शेल कंपनियों के जरिए किया गया।” अमेरिका में, उन्होंने कहा, “उस कंपनी की रिश्वतखोरी के लिए जांच की गई थी”।संपत्ति के मूल्य की गणना में मूल्यांकन के तरीके के बारे में बताते हुए, उन्होंने संपत्ति के ब्योरे का भी उल्लेख किया, जिसे डीएमके के कई नेताओं ने अपने चुनावी हलफनामों में घोषित किया था। श्री अन्नामलाई एक सप्ताह के बाद ही प्रश्न लेंगे, ताकि “पत्रकार सत्यापित कर सकें”।

अपनी महंगी, विवादास्पद, दसॉल्ट घड़ी की फंडिंग पर, श्री अन्नामलाई का दावा है कि उन्होंने इसे मई 2021 में अपने एक दोस्त चेरालथन से तीन लाख रुपये में खरीदा था, जिसे वे तब से दो साल से जानते थे। जबकि उन्होंने चेरालथन द्वारा खरीद की रसीद पेश की, उन्होंने अपनी खरीद के भुगतान का कोई प्रमाण नहीं दिया। ऊर्जा मंत्री सेंथिल बालाजी ने कुछ महीने पहले इस घड़ी की प्राप्ति की मांग की थी, जिसने श्री अन्नाममलाई को डीएमके नेताओं के स्वामित्व वाली संपत्ति का ब्योरा जारी करने के लिए उकसाया था।

पूर्व आईपीएस अधिकारी अपने खर्चों का प्रबंधन कैसे करते हैं, इस पर श्री अन्नामलाई ने कहा, “मुझे हर महीने खर्च के लिए सात से आठ लाख की आवश्यकता होती है। मैं दोस्तों और पार्टी की मदद से प्रबंधन करता हूं। मेरे घर का किराया एक दोस्त द्वारा भुगतान किया जाता है। अन्य लोग वेतन के साथ मदद करते हैं। मेरे कर्मचारी। आप मेरा बैंक स्टेटमेंट और क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट देख सकते हैं। यह मेरे जैसे पहली पीढ़ी के राजनेता के लिए एक चुनौती है।” श्री अन्नामलाई के आरोपों का जवाब देते हुए, DMK सांसद आरएस भारती ने कहा कि यह “एक मजाक” था।
उन्होंने कहा, “रिश्वत के भुगतान का एक भी आरोप नहीं है। उनके द्वारा सूचीबद्ध सभी उम्मीदवारों ने अपने हलफनामों में अपनी संपत्ति का विवरण दिया है। यदि एक भी उल्लंघन होता है, तो कोई भी नागरिक चुनाव को चुनौती दे सकता है।”
श्री अन्नामलाई द्वारा गणना की गई मूल्यांकन पर, श्री भारती ने कहा, “एलआईसी भवन दशकों पहले 87 करोड़ रुपये में बनाया गया था। अब यह हजारों करोड़ रुपये का है। हमारे सभी नेता अदालत का रुख करेंगे, और उन्हें अदालतों में पेश होना होगा।”
आरएस भारती ने भाजपा नेता को 200 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोपों को साबित करने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की चुनौती दी।
चेन्नई मेट्रो रेल में कथित भ्रष्टाचार पर, उन्होंने पूछा कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई 2014 से क्या कर रही थी। मालिक “अगर वह सब कुछ दूसरों से प्राप्त करता है”।
भारती ने कहा, “मैं अन्नामलाई को चुनौती देता हूं कि वह डीएमके के स्वामित्व वाले स्कूलों और कॉलेजों के दस्तावेज 15 दिनों में पेश करें।”

Related Articles

Back to top button