तालिबान लड़ाकों की मस्ती

कहीं जिम में की वर्जिश, तो कहीं एम्यूजमेंट पार्क में मस्ती करते दिखे तालिबानी लड़ाके, हथियार छोड़कर भागी सरकारी सेना

एम्यूजमेंट पार्क बच्चों की कार पर तालिबानी लड़ाके सवार होकर मस्ती करते नजर आए।

अफगानिस्तान की सत्ता में अब तालिबान पूरी तरह काबिज हो चुका है। उसने अपना शरिया कानून भी देश पर लागू कर दिया है। काबुल पर तालिबान के कब्जे से पहले ही सरकारी सेना भाग खड़ी हुई। आलम यह था कि उन्हें अपने हथियार भी साथ ले जाने में डर लग रहा था कि कहीं तालिबानी लड़ाके हथियारों की वजह से उनकी पहचान न कर लें। वहीं दूसरी तरफ तालिबानी सैनिक जगह-जगह मनमानी करते नजर आए। कहीं खाली पड़े जिम में घुस गए और कसरत करने लगे, तो कहीं एम्यूजमेंट पार्क में मस्ती करते दिखे।

राष्ट्रपति भवन के जिम में तालिबानी लड़ाके वर्जिश करते हुए।

जिम में तालिबान के लड़ाके
काबुल में घुसते ही तालिबान लड़ाके पूरी तरह से मस्ती की मूड में नजर आए। जहां जो सामने आया, उसे ही आजमाना शुरू कर दिया। जिम में घुसे तालिबानी लड़ाकों ने कसरत करनी शुरू कर दी। पूरा जिम खाली नजर आ रहा है, सिर्फ तालिबानी लड़ाके ही दिख रहे हैं। जिसके हाथ जो मशीन आई, उस पर ही वर्जिश करनी शुरू कर दी।

एम्यूजमेंट पार्क में तालिबानी लड़ाके मस्ती करते हुए।

एम्यूजमेंट पार्क में तालिबानी लड़ाके
तालिबानी लड़ाके बच्चों के एम्यूजमेंट पार्क में भी घुस गए। डर का आलम ये नजर आया कि किसी ने इन्हें रोकने- टोकने की हिम्मत नहीं की। बच्चों की कार पर तालिबानी लड़ाके सवार होकर मस्ती करते नजर आए। डरे सहमे लोग सिर्फ तालिबानी सैनिकों को देखते रहे।

हथियार छोड़कर भागे सरकारी सैनिक
काबुल एयरपोर्ट पर तैनात सरकारी सैनिक अपने हथियार छोड़कर भाग खड़े हुए। किसी ने एक गोली तक चलाने की हिम्मत नहीं जुटाई। भारी मात्रा में असलहा तालिबानी लड़ाकों के हाथ लग गया। बताया जा रहा है कि सरकारी सेना के जवान किसी तरह अपनी जान बचाकर मौके से भाग गए।

एयरपोर्ट पर 10 लोगों की हुई मौत
काबुल एयरपोर्ट पर पूरे दिन अफरा-तफरी का महौल रहा। भारी संख्या में ऐसे लोग पहुंच गए जिनके पास न तो पासपोर्ट था और न ही वीजा। हालात बेकाबू होते नजर आए। भीड़ को काबू में करने के लिए अमेरिकी सैनिकों को गोलियां भी चलानी पड़ीं। कुल 10 लोगों के मौत की खबर है। सात की मौत गोली लगने से हुई, जबकि तीन ने हवाई जहाज से गिरकर दम तोड़ दिया, जो एक अमेरिकी एयर फोर्स के विमान के लैंडिंग गियर पर सवार होकर देश छोड़ने की कोशिश कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button