AAP सांसद संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तहरीर, जाने क्या है पूरा मामला

अयोध्या. जमीन विवाद मामले पर लगातार श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Mandir Teerth Khsetra Trust) को घेरने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ अयोध्या (Ayodhya) कोतवाली में एक तहरीर दी गई है. तहरीर देने वाले ने संजय सिंह के ‘चंदा चोर’ शब्द से खुद को आहात बताया और केजरीवाल के संबंध खालिस्तानियों से बताते हुए आम आदमी पार्टी को मिले चंदे की जांच की मांग की है.

दरअसल, आप नेता की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ‘चंदा चोर’ शब्द का प्रयोग करने से अपने को आहत बताते हुए कथित स्वयं सेवक विक्रम मणि तिवारी ने अयोध्या कोतवाली में एक तहरीर दी है. इसमें उन्होंने कहा है कि उसने राम मंदिर के लिए समर्पण निधि घर-घर जाकर इकट्ठा किया था. इसलिए वह और उसके जैसे लाखो स्वयं सेवक और बीजेपी कार्यकर्ता इसके दायरे में आ गए हैं. इसलिए राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाय.

लगाया ये आरोप
अयोध्या कोतवाली में दी गयी अपनी तहरीर में विक्रम मणि तिवारी सीधे तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आरोपी बता रहे है. उनका आरोप है कि अरविंद केजरीवाल का राष्ट्र विरोधी तत्वों खासकर खालिस्तानियों से प्रत्यक्ष और आर्थिक संबंध पूरा देश जानता है. इसलिए आम आदमी पार्टी को मिलने वाले विदेशी फंड यानी चंदे की जांच कराई जाए.

अभी तक नहीं दर्ज हुआ मुकदमा
गौरतलब है सोमवार को लखनऊ में संजय सिंह द्वारा अयोध्या के जमीन मामले में प्रेस कांफ्रेंस करने और इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही थी. इसके बाद मंगलवार की दोपहर आम आदमी पार्टी लीगल विंग की टीम अयोध्या सिटी कोतवाली पहुंची और उनके अधिवक्ता जेके शुक्ला ने इस बारे में एक तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की बात की. हालांकि अयोध्या पुलिस ने जांच के बाद मुकदमा दर्ज करने की बात कही  है. इसी के कुछ घंटे बाद आयोध्या सिटी कोतवाली के बजाय अयोध्या कोतवाली में कथित विक्रम मणि तिवारी ने संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल के विरुद्ध तहरीर दी है. हालांकि अभी तक कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है.

Related Articles

Back to top button