स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन, CM योगी-अखिलेश और मायावती ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संवेदना व्यक्त की

लखनऊ. भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का रविवार सुबह मुंबई में निधन हो गया है. पूरा देश भारत रत्न लता मंगेशकर के जाने से गमगीन है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)) ने शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि स्वर कोकिला, ‘भारत रत्न’ आदरणीया लता मंगेशकर जी का निधन अत्यंत दुःखद और कला जगत की अपूरणीय क्षति है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों व उनके असंख्य प्रशंसकों को यह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा, ”अपनी सुरीली व मनमोहक आवाज से लोगों के दिल-दिमाग पर कई दशकों तक राज करने वाली लता मंगेशकर के आज निधन की खबर अति-दुःखद. गीत-संगीत जगत को अपूर्णीय क्षति. उनके परिवार व समस्त प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना.

 

कुदरत सभी को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करे.” इसी कड़ी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लिखा, ‘ए मेरे वतन के लोगों… जरा याद करो स्वर-वाणी… भावभीनी श्रद्धांजलि!

 

बता दें कि अपनी आवाज से कई पीढ़ियों के दिलों पर राज करने वाली स्वर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर का आज निधन हो गया है. ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया, ”आज सुबह 8:12 मिनट पर लता दीदी (लता मंगेशकर) का निधन हो गया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जताया दुख.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जताया दुख.

उनके शरीर के कई अंग खराब हो गए थे. उनका इलाज काफी दिनों से अस्पताल में चल रहा था.”लता मंगेशकर की उम्र 92 साल थीं. पिछले 29 दिन से वह मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थीं. 8 जनवरी को लता मंगेशकर को कोविड पॉजिटिव पाया गया था.

Related Articles

Back to top button