फाजिलनगर सीट से करारी हार के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य का आया बड़ा बयान, चुनाव हारा हूं हिम्मत व हौसला नहीं

यूपी चुनाव में करारी हार के बाद बोले स्वामी प्रसाद मौर्य, कही ये खास बात

लखनऊ:  यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दामन छोड़ सपा में शामिल हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य अपनी ही सीट बचाने में नकामयाब हो गए. स्वामी प्रसाद मौर्य का हार के बाद बड़ा बयान सामने आया है. उन्‍होंने कहा कि जनता का जनादेश हमें मंजूर है. जिस तरह से जीत स्वीकारी जाती है उसी तरह मैं अपनी हार स्वीकारता हूं. मैं चुनाव हारा हूं हिम्मत और हौसला नहीं. जिन मुद्दों की वजह से मैंने भाजपा छोड़ी थी वो मुद्दे आज भी वैसे ही हैं, उन मुद्दों को लेकर हम फिर से जनता के बीच जाएंगे.

इतना ही नहीं इसके साथ स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जहां लोगों ने समझा वहां पर परिणाम सकारात्मक भी आए हैं. हमें खुशी है कि सपा का जन आधार तेजी से आगे बढ़ा और विधायकों की संख्या में 2.5 गुना इजाफा हुआ है. इसके अलावा सपा एक बड़ी ताकत बनकर उत्तर प्रदेश में उभरी है. उसे और बड़ा बनाने के लिए ये अभियान जारी रहेगा. मौर्य ने साथ ही कहा कि हमेशा बड़ा तो नेवला ही होता है. यह बात अलग है कि नाग और सांप दोनों ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया.

फाजिलनगर विधानसभा सीट से मिली करारी हार

यूपी के कुशीनगर जिले की फाजिलनगर विधानसभा सीट से सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव हार गए हैं. उन्‍हें भाजपा से लगातार दो बार विधायक रहे गंगा प्रसाद कुशवाहा के बेटे सुरेन्द्र कुशवाहा ने भारी मतों से हर दिया है. बीजेपी को इस सीट 116029 पर वोट मिले. वहीं, मौर्य को 71015 वोट मिले है.

जानकारी के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य पिछली बार भाजपा के टिकट पर कुशीनगर की पड़रौना विधानसभा सीट से जीते थे, लेकिन इस बार चुनाव से ठीक पहले उन्होंने न सिर्फ पाला बदलकर सपा का दामन थामा बल्कि पड़रौना की जगह फाजिलनगर से चुनाव मैदान में कूद पड़े. इस सीट पर अखिलेश यादव ने भी प्रचार किया, लेकिन मौर्य को हार का सामना तब भी करना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button