पूर्व मंत्री का दावा- बैलेट पेपर वोटिंग में सपा जीती, EVM में हुआ कोई बड़ा खेल  

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'बैलेट पेपर पर जीती सपा, EVM की गिनती में भाजपा  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा छोड़कर सपा का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बड़ा दावा किया है. सोमवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने ऑफिशियल  ट्विटर हैंडल पर लिखा, ” बैलेट पेपर की वोटिंग में सपा 304 सीटों पर जीती है, जबकि भाजपा मात्र 99 पर है. किंतु ईवीएम की गिनती में बीजेपी चुनाव जीती, इसका मतलब है कोई न कोई बड़ा खेल हुआ है.

बता दें कि योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद ने सियासी रणनीति के तहत चुनाव से ठीक पहले न सिर्फ पार्टी बदली, बल्कि अपनी परंपरागत सीट पडरौना छोड़कर फाजिलनगर से चुनाव मैदान में उतरे. यहां उन्हें बीजेपी के सुरेंद्र कुमार कुशवाहा से हार का सामना करना पड़ा.

स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा पर तंज

स्वामी ने चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सपा का दामन थाम लिया था. वह 2007 से 2022 तक कुशीनगर जिले के अपने पारंपरिक सीट पडरौना से विधायक रहे हैं. 2016 में भाजपा में आने से पहले वह बसपा के साथ थे.

इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि जहां लोगों ने समझा वहां पर परिणामसकारात्मक भी आए हैं. हमें खुशी है कि सपा का जन आधार तेजी से आगे बढ़ा और विधायकों की संख्या भी 2.5 गुना बढ़ी है. इसके अलावा सपा एक बड़ी ताकत बनकर यूपी में उभरी है. वहीं उसे व बड़ा बनाने के लिए ये अभियान जारी रहेगा. स्वामी इसके साथ ही कहा कि हमेशा बड़ा तो नेवला ही होता है. यह बात अलग है कि नाग और सांप दोनों ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया. स्वामी प्रसाद ने बीजेपी छोड़ते हुए कहा था कि वह नेवला हैं और प्रदेश में आरएसएस और बीजेपी नाम के सांप को खत्म करके सांस लेगी.

Related Articles

Back to top button