चुनाव हारने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य को लगा एक और झटका, इस खास से धोना पड़ेगा हाथ

कुर्सी के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य के हाथ से गयी ये खास चीज, जानिए क्या

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से सपा  के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ा झटका लगा था. इस सीट पर स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब उन्हें राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा झटका देने जा रही है. क्योंकि चुनाव हारने और मंत्री की कुर्सी छोड़ने के बाद अब उन्हें सरकारी बंगले को खाली करना पड़ेगा. स्वामी प्रसाद मौर्य को सरकारी बंगला और मकान नहीं मिलेगा. क्योंकि वह चुनाव हार गए हैं. पत्रकारों के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्य का बंगला खाली होना शुरू हो गया है.

राज्य में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार बनने जा रही है. बताया जा रहा है कि राज्य में होली के बाद कैबिनेट का गठन किया जाएगा, लेकिन इससे पहले राज्य संपत्ति विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. राज्य संपत्ति विभाग मंत्रियों और सरकारी आवासों की देखरेख करता है. वहीं बताया जा रहा है कि लखनऊ में हारे हुए विधायकों के घर खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. क्योंकि नियमों के अनुसार हारने के बाद सरकारी बंगले और सुविधाओं को वापस करना होता है. अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उस पर जर्माना लगता है. वहीं अब भाजपा सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य को सरकारी बंगला खाली करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि मौर्य का बंगला शुक्रवार रात से खाली होना शुरू हो गया है.

सीएम आवास के पास मौर्य को मिला था बंगला

राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री के रूप में स्वामी प्रसाद मोर्य को लखनऊ में कालिदास मार्ग पर सरकारी बंगला आवंटित किया गया था. इस मार्ग पर सीएम योगी का भी बंगला है. मौर्य लंबे समय से मंत्री रहे हैं और विधायक भी है,लेकिन इस बार चुनाव ना जीत पाने के कारण उनसे सरकारी बंगला खाली कराया जा रहा है.

होली के बाद होगा कैबिनेट का गठन

वहीं राज्य में होली के बाद कैबिनेट का गठन किया जाएगा. होली की वजह से होलाष्टक चल रहा है और इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. लिहाजा माना जा रहा है कि होली के बाद राज्य में योगी सरकार के कैबिनेट का गठन किया जाएगा और सीएम योगी अपने मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे. हालांकि दिल्ली में कैबिनेट के गठन को लेकर अब बैठकें शुरू होने वाली हैं.

Related Articles

Back to top button