स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर साधा निशाना कहा कि…

उत्तर प्रदेश –देश और प्रदेश में जब भी चुनाव नजदीक आते हैं तो पार्टियां एक दूसरे के ऊपर आरोप-प्रत्यारोप करने से नहीं चूकते हैं ।क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। अभी रामचरितमानस का बवाल चल ही रहा था, कि बीएसपी की मायावती ने स्वामी प्रसाद के बयान पर ट्वीट करते हुए हमला किया मायावती ने कहा कि कमजोर और उपेक्षित वर्ग के लिए संविधान है।

बाबा साहेब ने ऐसे लोगों को की संज्ञा दी।इसलिए इन्हें शूद्र कहकर समाजवादी पार्टी अपमान न करे ।और संविधान की अवहेलना न करे । इस ट्वीट के बाद समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि संविधान ही सबसे बड़ा धर्म है।भारतीय संविधान पूज्य है। सबसे बड़ा धर्म ग्रन्थ संविधान है।उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने बौद्ध धर्म स्वीकार किया था।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने भाजपा पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जाति को लेकर उनका अपमान किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर दुनिया के सबसे बड़े विद्वान थे। बावजूद इसके केवल जाति के आधार पर उनसे भेदभाव किया जाता था।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने कह अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के बाद जब कालीदास मार्ग छोड़ते हैं। तो उसे ऐसे ही धर्म की नौटंकी करने वाले लोगों के द्वारा गौमुत्र और गंगाजल से धुलावाया जाता है। क्या गौमुत्र पूर्व अखिलेश यादव से ज्यादा महत्वपूर्ण था। इसलिए मायावती ने अगर इस इतिहास को सही मायने में जमीनीं हकीकत पर समझा होता तो वो इस प्रकार का बयान नहीं दी होतीं।

Related Articles

Back to top button