बिहार के डिप्टी सीएम पर सस्पेंस बरकरार, राजनाथ सिंह भी टाल गए सवाल

बिहार की राजनीति का सबसे बड़ा दिन रहा आखिरकार एनडीए दल की बैठक समाप्त हो गई है। जिसमें जदयू और बीजेपी के 125 विधायक पहुंचे और एनडीए विधायक दल का नेता नीतीश कुमार को चुना गया उसके बाद नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे राज्यपाल से मुलाकात की और विधायकों की लिस्ट पत्र जो सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया

उसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि “बीजेपी के आग्रह से मैं सीएम बन रहा हूँ” बिहार के मुख्यमंत्री सातवीं बार नीतीश कुमार बनेंगे और कल राजभवन में शपथ लेंगे डिप्टी सीएम को लेकर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। जहां एनडीए लगातार सत्ता में रही है जिसमें सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम रहा करते थे और नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी भी लोगों को पूरी तरह से वाकिफ है। वही सुशील कुमार मोदी को लेकर अभी तक नाम पर मुहर नहीं लग पाई है। इस पूरे मामले को लेकर राजनाथ सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि “कुछ घंटों में स्थिति साफ हो जाएगी लेकिन रेस में लगातार दो तीन नाम जो डिप्टी सीएम को लेकर हलचल तेज है जहाँ प्रेम कुमार पूर्व मंत्री तारकिशोर विधायक कटिहार और सुशील कुमार मोदी है। अब देखने वाली बात यह होगी की एक बार फिर से सुशील मोदी ही डिप्टी सीएम बनते है या चेहरा बदल जाता है लेकिन नीतीश कुमार की चाहत है डिप्टी सीएम सुशील मोदी बने क्योंकि नीतीश सुशील मोदी की जोड़ी जय वीरू की है।
वही सुशील मोदी रेस से बाहर होते नजर आ रहे है। बिहार में दो डेप्युटी सीएम बनाए जा सकते हैं जिनका नाम है तारकिशोर और रेणु देवी। जिनकी फिलहाल चर्चा चल रही है।

Related Articles

Back to top button