यूपी में पॉलिटिक्स का सुपर बुधवार, जानिए कौन से नेता कहां के दौरे पर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे सूबे का सियासी पार भी चढ़ रहा है. सभी दलों के नेता ताबड़तोड़ दौरे और यात्राओं के जरिए अपने पक्ष में माहौल तैयार करने में जुटे है. इसी क्रम में बुधवार को भी प्रदेश में कई नेताओं का दौरा देखने को मिलेगा. एक ओर जहां आज सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अलीगढ़ का दौरा करेंगे, तो वहीं AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) सुल्तानपुर में जनसभा करेंगे. इतना ही नहीं जल्द ही प्रियंका गांधी भी कांग्रेस की चुनाव प्रचार को धार देने लखनऊ पहुंचेंगी.

14 सितम्बर को पीएम नरेंद्र मोदी अलीगढ़ के दौरे पर रहेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने अलीगढ़ जा रहे हैं. अलीगढ़ को 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-दो सौगात देने के लिए आ रहे हैं. पीएम मोदी उस दिन राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के शिलान्यास के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे.

सुलतानपुर में रहेंगे ओवैसी
AIMIM प्रमुख ओवैसी के यूपी दौरे का आज दूसरा दिन है. आज ओवैसी लखनऊ से दोपहर 1 बजे सुल्तानपुर के लिए निकलेंगे. सुल्तानपुर में ओवैसी दोपहर 3 बजे दलित शोषित वंचित समाज सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे.

प्रियंका गांधी का दो दिनों का लखनऊ दौरा
यूपी कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी 10 और 11 सितंबर को लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी प्रदेश चुनाव समिति और सलाहकार समिति के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा और संगठनात्मक समीक्षा करेंगी.

लखनऊ में मायावती की बैठक 
प्रबुद्ध विचार संगोष्ठी के पहले चरण के समापन के बाद आज लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगी. मायावती ने मंडल स्तरीय नेताओं और कोऑर्डिनेटर्स को बुलाया है, जिनसे फीडबैक और सियासी समीकरणों के साथ-साथ प्रत्याशियों के नाम पर मंथन होगा.

Related Articles

Back to top button