UP में आज से रविवार का लॉकडाउन खत्म, अब सामान्य दिनों की तरह खुलेंगे बाजार

लखनऊ. कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) पर काबू पाने के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने रक्षा बंधन से वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) खत्म करने का  फैसला लिया है. रविवार से प्रदेश में अब हर दिन बाजार खुल सकेंगे. हालांकि रात्रिकालीन कर्फ्यू अभी जारी रहेगा. राज्य सरकार ने यह फैसला कोरोना के नए मामलों में लगातार आ रही कमी के मद्देनजर लिया है. बीते 14 अगस्त से शनिवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया गया था. अब रविवार का भी लॉकडाउन खत्म हो गया है. रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू जारी रहेगा.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से शासनादेश के अनुसार पूरे सप्ताह सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक कोविड गाइडलाइन पालन करने की शर्त पर सभी गतिविधियों की अनुमति दी गई है. प्रत्येक बाजारों में पूर्व की भांति साप्ताहिक बंदी यथावत लागू रहेगी. इससे पहले 11 अगस्त को सरकार ने शनिवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त कर दी थी. हालांकि इस दौरान दो गज की दूरी बनाए रखने, मास्क लगाने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने का निर्देश भी दिया गया है. सरकार के इस फैसले से व्यापारियों को काफी राहत मिली है.

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति को उत्तर प्रदेश ने बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया है. प्रदेश में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से अधिक कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है, तो 06 करोड़ 24 लाख से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं. 05 करोड़ 26 लाख से अधिक प्रदेशवासियों ने कम से कम वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है, जबकि टीके की दोनों डोज प्राप्त करने वालों की संख्या एक करोड़ के पार हो गई है.

Related Articles

Back to top button