यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र इतने अगस्त को कर सकते हैं आवेदन

UP Board 10th 12th Result 2021. यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं रिजल्ट 2021 में प्राप्त अपने नंबरों से असंतुष्ट विद्यार्थी अब 16 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि को 5 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 11 अगस्त 2021 थी. इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है.

बता दें कि कोरोना मामले के कारण इस बार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थी. आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर दोनों कक्षाओं का रिजल्ट तैयार किया गया था.  यूपी बोर्ड ने 31 जुलाई 2021 को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया था. 10वीं में 99.53 फीसदी और 12वीं में 97.88 फीसदी विद्यार्थी सफल घोषित किए गए थे.

असंतुष्ट विद्यार्थियों को मिलेगा परीक्षा का मौका
यूपी बोर्ड और राज्य सरकार ने पहले ही कहा था कि 10वीं और 12वीं के जो विद्यार्थी रिजल्ट घोषित होने के बाद अपने प्राप्त नंबरों से संतुष्ट नहीं होंगे. उन्हें परीक्षा में बैठने और अंक सुधार का मौका दिया जाएगा. 10वीं और 12वीं के ऐसे सभी विद्यार्थी जो रिजल्ट में प्राप्त नंबरों से संतुष्ट नहीं हैं. वह अंक सुधार के लिए 16 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

हेल्प डेस्क नंबर भी किया गया है जारी
इसके अलावा बोर्ड ने क्षेत्रिय कार्यालय का हेल्प डेस्क नंबर भी जारी किया है. छात्र अपना आवेदन जमा करने के बाद हेल्प डेस्क से भी संपर्क कर सकते हैं. हेल्प डेस्क छात्रों को उनके आवेदनों की प्रगति के बारे में अपडेट देगा. हेल्प डेस्क पर विद्यार्थी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक फोन कर सकते हैं. विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से हेल्प डेस्क नंबर और क्षेत्रिय कार्यालय की मेल आईडी प्राप्त कर सकते हैं.

बोर्ड ने इसके लिए क्षेत्रिय केंद्रों के अलावा अलावा मुख्य कार्यालय की भी मेल आईडी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है. इस मेल आईडी के जरिए असंतुष्ट विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले छात्र को अपना रोल नंबर, कक्षा, जिला और फोन नंबर दर्ज करना होगा.

Related Articles

Back to top button